मेरी माटी-मेरा देश के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में पहुंचेंगे कुरुक्षेत्र की माटी से भरे कलश

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
4 Min Read
सीईओ अशोक कुमार मुंजाल व अधिकारी मेरी माटी-मेरा देश
सीईओ अशोक कुमार मुंजाल व अधिकारी

मेरी माटी-मेरा देश के राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित मंत्री, सांसद व विधायक गण शिरकत करेंगे।

प्रत्येक ब्लॉक से रवाना होगी बस, 7 बसों में गांव के जनप्रतिनिधी और नोडल अधिकारी की लगी डयूटी, 25 अक्टूबर को रोहतक में सुबह 11 बजे होगा राज्यस्तरीय कार्यक्रम

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार मुंजाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर मेरी माटी-मेरा देश का राज्यस्तरीय कार्यक्रम 25 अक्टूबर को सुबह 11 बजे रोहतक अनाज मंडी के पास होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित मंत्री, सांसद व विधायक गण शिरकत करेंगे।

सीईओ अशोक कुमार व मुंजाल अधिकारी मेरी माटी-मेरा देश

मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के लिए कुरुक्षेत्र के प्रत्येक गांव से जनप्रतिनिधि और प्रशासन का नोडल अधिकारी शिरकत करेगा। इसके लिए प्रशासन की तरफ से प्रत्येक ब्लॉक से गांव व वार्ड के जनप्रतिनिधियों को रोहतक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की है।

सीईओ अशोक कुमार मुंजाल सोमवार को पंचायत भवन में अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। सीईओ ने कहा कि उपायुक्त शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में रोहतक में 25 अक्टूबर को सुबह 11 बजे होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम मेरी माटी-मेरा देश के लिए तैयारियां की जा रही है।

सरकार के आदेशानुसार प्रत्येक गांव से जन प्रतिनिधी, नेहरु युवा केंद्र के प्रतिनिधी और प्रशासन की तरफ से नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों की डयूटियां लगाई गई है। इस जिले से प्रत्येक गांव और वार्ड से मिटटी और चावल कलश में एकत्रित किए गए है। यह कलश अमृत कलश यात्रा के दौरान पहले गांव से ब्लॉक और फिर ब्लॉक से जिला मुख्यालय पर पहुंचे है। अब इन कलशों को रोहतक राज्यस्तरीय कार्यक्रम में ले जाया जाएगा।

राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से एक-एक जनप्रतिनिधि और नोडल अधिकारी पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि बीडीपीओ और नगर परिषद व नगर पालिकाओं के अधिकारी रोहतक में जाने वाले जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से संपर्क में रहे ताकि सुबह 5.30 बजे चलकर रोहतक में करीब 10 बजे पहुंचना सुनिश्चित किया जा सके। प्रत्येक ब्लॉक जिसमें थानेसर, पिहोवा, इस्माईलाबाद, शाहबाद, बाबैन, लाडवा, पिपली शामिल है, से एक-एक बस रोहतक के लिए चलेगी। यह बसे हरियाणा परिवहन विभाग कुरुक्षेत्र डिपो की तरफ से उपलब्ध करवाई जाएगी।

सभी अधिकारी गांव-गांव से जनप्रतिनिधियों को ले जाने के लिए योजना बनाए ताकि 25 अक्टूबर को समय से पहले रोहतक पहुंचा जा सके। इन बसों में पीने के पानी व अन्य जलपान की व्यवस्था संबंधित बीडीपीओ के माध्यम से की जाएगी। सभी बसों के आगे एक डिजाईन के फलैक्स की व्यवस्था भी बीडीपीओ स्तर पर की जाएगी।

उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय कार्यक्रम के उपरांत 29 अक्टूबर को दिल्ली में भी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से एक-एक जनप्रतिनिधि और नोडल अधिकारी पहुंचेंगे। इसकी रुप रेखा भी उपायुक्त शांतनु शर्मा के मार्गदर्शन में तैयार कर ली गई है।

सभी अधिकारी इस कार्यक्रम को गंभीरता से लेंगे और तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।सभी तैयारियां समय रहते पूरा करना सुनिश्चित करेंगे। इन कार्यक्रमों को लेकर कुरुक्षेत्र के गांव-गांव में खासा उत्साह देखा गया और अब पूरे जोश और उत्साह के साथ कुरुक्षेत्र से 7 बसों में जनप्रतिनिधि और नोडल अधिकारी 25 अक्टूबर को रोहतक में पहुंचंगे। सभी के प्रयासों से यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम ऐतिहासिक और सफल होगा। इस मौके पर सभी बीडीपीओ और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

 

Visit our social media

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़े :प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत 31 दिसंबर तक कर सकते है आवेदन

अश्विनी वालिया
कुरुक्षेत्र 

Share This Article
Leave a comment