हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी पर कनाडाई सांसद ने की एक्शन की मांग

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
3 Min Read
हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी
हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी

कनाडा में खालिस्तान समर्थक हिंदू मंदिर पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं

कनाडा की सांसद चंद्रा आर्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में खालिस्तान समर्थक हिंदू मंदिर पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने वीडियो शेयर कर खालिस्तानियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भारत की मुखर प्रतिक्रियाओं के बावजूद कनाडा में खालिस्तान समर्थकों का डर बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर, खालिस्तानियों ने एक वीडियो में हिंदू मंदिर पर हमला करने की कसम खाई है।

खालिस्तानियों ने ऐलान किया है कि इस रविवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर पर उनका हमला होगा. इस वीडियो को कनाडा की सांसद चंद्रा आर्या ने शेयर किया है। उन्होंने खालिस्तानियों की धमकी पर कड़ी आपत्ति जताई है और कनाडाई पुलिस से जवाब देने को कहा है।

हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी
हिंदू मंदिर पर हमले की धमकी

सोशल मीडिया पर चंद्रा आर्य ने पोस्ट किया, ‘कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक सिख गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तान समर्थकों ने एक सिख परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया। ऐसा प्रतीत होता है कि वही खालिस्तान संगठन अब सरे के हिंदू लक्ष्मी नारायण मंदिर में समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर रहा है। इन सबका लक्ष्य अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार की रक्षा करना है।

कनाडाई सांसद ने कहा,पिछले कुछ सालों में हिंदू मंदिरों पर कई हमले हुए हैं।

एक टूटे हुए रिकॉर्ड की तरह, कनाडाई सांसद ने कहा, “मैं एक बार फिर कनाडाई अधिकारियों से हस्तक्षेप करने और कार्रवाई करने का अनुरोध कर रहा हूं।” पिछले कुछ सालों में हिंदू मंदिरों पर कई हमले हुए हैं। हिंदू कनाडाई घृणा अपराधों का निशाना हैं। इन चीजों को पारदर्शी और सार्वजनिक तरीके से चलने देना अस्वीकार्य है।

aanchalikkhabre.com हिन्दू मंदिर पर हमले की धमकी

आपको बता दें कि चंद्र आर्य का मूल घर कर्नाटक में था। पिछले साल जब उन्होंने कनाडाई संसद में अपनी मूल कन्नड़ भाषा में भाषण दिया था तो उनका एक वीडियो वायरल हो गया था। चंद्रा आर्य कर्नाटक के तुमकुरु क्षेत्र से हैं और कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्य हैं, जो नेपियन, ओन्टारियो के चुनावी जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने व्यवसाय प्रबंधन का अध्ययन करने के लिए धारवाड़ में कौसाली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में भाग लिया। 2006 में उन्होंने कनाडा की यात्रा की। राजनीति में प्रवेश करने से पहले आर्य ने इंडो-कनाडा ओटावा बिजनेस चैंबर के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

 

See Our Social Media Pages

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़ें – हूती विद्रोहियों ने भारत जा रहे इजरायली जहाज पर कब्जा कर लिया।

Share This Article
Leave a comment