License Holder अपने Weapons पुलिस थानों मे शीघ्र जमा कर दे

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
4 Min Read
License Holder अपने Weapons पुलिस थानों मे शीघ्र जमा कर दे
License Holder अपने Weapon पुलिस थानों मे शीघ्र जमा कर दे

विधानसभा चुनाव के दौरान Weapons को Police थानों में जमा कर दे अन्यथा उनके विरूद्व  कार्यवाही होगी

जिला मजिस्टे्रट बचनेश कुमार अग्रवाल ने जिले के License Holder से कहा है कि वे अविलम्ब अपने Weapons  संबंधित पुलिस थानों में जमा करवाए। अन्यथा उनके विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही की जा सकती है। उन्होंने बताया कि विधानसभा आम चुनाव 2023 के दौरान Weapons को पुलिस थानों में जमा करवाने के निर्देश प्रदान किए गए थे। परन्तु अभी भी 102 License Holder द्वारा Weapons पुलिस थानों मे जमा नहीं करवायै ग्ए हैं।

License Holder अपने Weapons पुलिस थानों मे शीघ्र जमा कर दे

निमंत्रण पत्र पर  मतदाता जागरूकता की अपील करें, झुंझुनूं, जिला मजिस्टे्रट बचनेश अग्रवाल ने बताया कि जिले के मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए अलग -अलग गतिविधियां आयोजित की जा रही है, जिससे अधिक से अधिक मतदान हो सके। उन्होंने बताया कि जिले में नवम्बर माह में काफी संख्या में विवाह समारोह का आयोजन होना है।

जिला मजिस्टे्रट बचनेश कुमार अग्रवाल

नवम्बर माह में होने वाले विवाह, दशोठण, सवामणी, अन्य आयोजनों के लिए निमंत्रण पत्र प्रिंट होते है। उन्होंने प्रिंटिग का कार्य करने वालों से आह्वान किया है कि वे निमंत्रण पत्र पर मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए स्लोगन ‘‘ आपका वोट, आपकी आवाज है, 25 नवम्बर को मतदान अवश्य करें ‘‘ पिं्रट करें, ताकि मतदाताओं में जागरूकता आ सकें राज्य कर्मचारी बीमा नम्बर करवाएं जारी झुन्झुन राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग झुंन्झुनूं के सहायक निदेशक कृष्ण कुमार पंवार ने बताया कि जिले के ऐसे राज्य कर्मचारी जिनका प्रथम घोषणा पत्र एसआईपीएफ पोर्टल पर प्राप्त नहीं हुआ है एवं बीमा नम्बर अभी तक जारी नहीं हुआ है।

ऐसे कार्मिक जीए-55 एवं मार्च के माह का शिड्यूल प्रपत्र 7 दिवस के अन्दर राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग झुन्झुनूं कार्यालय में जमा करावें। ताकि राज्य बीमा पॉलिसी नम्बर जारी किये जा सकें। उन्होंने बताया कि यदि कार्मिक के साथ कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो बीमा का लाभ कार्मिक को नहीं मिल पायेगा, जिसकी जिम्मेदारी कर्मचारी स्वयं एवं आहरण वितरण अधिकारी की होगी।

उदावास में मतदाता जागरूकता अभियान रैली का आयोजन किया गया

उदावास में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, उदावास में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें प्रशिक्षणार्थियों ने लोकतंत्र में वोट के मत्व संंबंधी स्लोगन बोले तथा आगामी चुनाव में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए संकल्प लिया। अधीक्षक उमा झाझडिया ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और आगामी 25 नवम्बर को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का आह्वान किया। 27 अक्टूबर तक अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने व संशोधन करवाने के बारे में बताया और सभी को निर्भीक, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

Capture 2

इस अवसर पर सिकंदर हुसैन, सोनल, कमल कुमार मीणा, हरपाल सिंह भैड़ा, अशोक शर्मा, हरिश शर्मा, विशाल शर्मा, रविकेश शर्मा, अनिल महला, प्रमोद, संतोष गर्वा व दीपक यादव आदि मौजूद रहे। चुनावी प्रशिक्षण सम्पन्न आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 के संबंध में झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त कार्मिक पी.ओ. 1 का प्रशिक्षण गुरूवार को सेठ मोतीलाल कॉलेज में सम्पन्न हुआ।

प्रशिक्षण में 356 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें से 19 महिला तथा 337 पुरूष कार्मिक उपस्थित रहे। इस दौरान सीबीईओ महेन्द्र सिंह जाखड़, एसीबीईओ संजय झाझडिया, अशोक पूनियां, विजयलाल कपूरिया उपस्थित रहे। वहीं मास्टर ट्रेनर सौरभ शर्मा, राकेश एवं सत्यनारायण ने प्रशिक्षण दिया।

चंद्रकांत बंका, झुंझुनूं 

 

Visit our social media

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

इसे भी पढ़े :राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए 20 नवंबर तक आवेदन आमंत्रित

  

Share This Article
Leave a comment