जिले के हर डॉक्टर की समस्या को करेंगे दूर, झुंझुनू को निरोगी बनाने में डॉक्टर निभाएं अपनी भूमिका – जिला कलक्टर यू.डी. खान-आँचलिक ख़बरें-संजय सोनी

News Desk
By News Desk
5 Min Read
WhatsApp Image 2020 02 15 at 6.50.08 PM

झुंझुनू, 15 फरवरी ः जिला कलक्टर उमर दीन (यू.डी.) खान ने कहा कि जिले में सीएचसी, पीएचसी, डिस्पेंसरी में राज्य सरकार द्वारा मरीजो के लिए निःशुल्क दवाई, जांच की व्यवस्था की गई हैं, जिसका आमजन को भरपूर फायदा मिलना चाहिए, सभी प्रभारी शत प्रतिशत यह सुनिश्चित करें। वे सीएमएचओ कार्यालय के सभा भवन में शनिवार को सीएचसी, पीएचसी प्रभारियों सहित डॉक्टरों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी प्रभारियों से मेडिसीन, जांच यंत्र, बिलडींग सहित अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि अब हर डॉक्टर की समस्या का समाधान होगा, साथ ही डॉक्टर की भी जिम्मेवारी हैं कि वे अस्पताल में निश्चित समयानुसार पहुंचकर मरीजों का उपचार करें।

WhatsApp Image 2020 02 15 at 6.50.06 PM

खान ने कहा कि प्रत्येक डॉक्डर सकारात्मक कार्य की दिशा बनाकर अपने काम पर भरोसा करते हुए निष्ठा के साथ बेहतर नवाचार को प्राथमिकता देवें। उन्होंने गत दिनों बीडीके अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मरीज के 2.7 ग्राम हिमोग्लॉबिन की मात्रा कम होना एक बड़ा चिन्ता एवं गंम्भीर विषय है, सभी डॉक्टरों इसके कारण और इसको दूर करने के उपाय निकालें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की प्राथमिकता हैं, कि किस प्रकार झुंझुनू जिला निरोगी हो, जिले के ऎसे डॉक्टर जो चिकित्सा के क्षेत्र में अलग इम्पलीमेंट करना चाहे वो प्लान तैयार करकर मुझसे मिले और झुंझुनू को निरोगी बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।

रोजगार मेला आयोजित, जिला कलक्टर खान बेरोजगार आशार्थियों से बोले कि सपने वो है, जो आपको सोने ना दे

झुंझुनू, 15 फरवरी ः उप क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय मॉडल कैरियर सेन्टर में शनिवार को एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन कार्यालय परिसर में जिला कलक्टर यू.डी. खान ने शुभारंम्भ किया। उन्होंने बेरोजगार आशार्थियों को कहा कि देश में बेरोजगार व्यक्तियाें की संख्या अधिक है, उसके साथ ही जॉब भी बहुत है, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन एवं अन्य के कारीगर आज बाजार में बहुत कम मिलेंगे, इसके लिए रोजगार छोटा हो या बड़ा उसे सकारात्मक दिशा में ले जाकर भी बड़ा कार्य किया जा सकता है। उन्होंने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पंक्तिया बयान करते हुए कहा कि आदमी के सपने वो है, जो सोने ना दे। मार्केट में खूब जॉब है परंतु कार्य को पूर्ण निष्ठा, लगन और कन्वेंसिंग पॉवर पर जौर देकर करना चाहिए।

खान ने उपस्थित आशार्थियों से बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए कहा कि ट्रेंड चैंज होना चाहिए, आईटी, डिजिटल मार्केटिंग के आधार पर चैंज आना चाहिए, साथ ही सभी अपने आपको अपडेट कर सकारात्मकता से तकनीक के साथ आगे लेकर जाओं। उन्होंने कहा कि संम्भवतयां जीवन में चैंज होना ही जिंदगी हैं, स्वयं के दिमाग में नए-नए आईडियों से दिमाग को भरिये। उन्होंने रोजगार मेले में आई सभी कंम्पनियों से कहा कि वे सलेक्शन स्किल में चैंजमेंट करके कंपनी के अनुसार आईटी से संबंधित लोगों को प्राथमिकता देवें, साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में प्रेक्टिल के आधार पर जोर देकर बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार देने का कार्य करें। उन्होंंने निजी कंपनियों मे चयनित आशार्थियों को बधाई दी।

जिला रोजगार अधिकारी दयानन्द यादव ने बताया कि सात नियोजकों ने शिविर में भाग लिया जिसमें लगभग 450 बेरोजगार आशार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि रोजगार के लिए 98 आशार्थियों का प्रारम्भिक चयन किया गया। इस दौरान सत्या माईक्रो कैपिटल जयपुर, राईट वे कम्प्यूटर्स प्रा.लि. कोटा प्रथम एजूकेशन फाउडेेशन पिलानी, भारतीय जीवन बीमा निगम चिड़ावा एवं झुंझुनूं व माईक्रो टर्नर लक्ष्मी नगर दिल्ली ग्लोबल ऑटोटेक लक्ष्मी नगर दिल्ली ने शिविर मे भाग लिया। आरएसएलडीसी झुंझुनूं व राजकीय आईटीआई खेतड़ी व झुंझुनूं के प्रतिनिधियों ने शिविर में भाग लेकर आशार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस दौरान सूचना सहायक जितेन्द्र कुमार बिशु ने बेरोजगार आशार्थियों को रोजगार कार्यालय की बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज, कैरियर संबंधी मार्गदर्शन के बारे में बताया। यंग प्रोफेशनल सिद्वार्थ नायक ने आशार्थियों को एनसीएस पोर्टल के बारे में बताया। शिविर में जिला रोजगार अधिकारी ने सभी नियोजकों व बेरोजगार आशार्थियों को शिविर के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान विभाग के पवन कुमार, विकास कुमार, हरफूल सिंह बुगालिया सहित बेरोजगार आशार्थी उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment