कटरा में एक दबंग माफिया करवाता है मिट्टी का खनन,पुलिस दे रही पूरा संरक्षण-आंचलिक ख़बरें-इमरान खान

0
18

इमरान खाँ, मीरानपुर कटरा/ शाहजहांपुर।

बीते 2 दिनों से थाना क्षेत्र में एक प्रख्यात दवंग खनन माफिया द्वारा धड़ल्ले से मिट्टी का खनन किया गया और कटरा पुलिस खनन के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय तमाम बहाने बनाकर पूरा संरक्षण करती रही है। मामले में जब प्रशासनिक हस्तक्षेप हुई तब खनन पर रोक लग सकी। वही एक मामूली रेता खनन माफिया को पुलिस चन्द मिनट में पकड़ने में सफल हुई है।


जानकारी के मुताबिक सीतापुर का एक ठेकेदार कटरा के एक दबंग खनन माफिया से मिलकर नगर के एन एच 24 नेशनल हाईवे स्थित राम मुरारी पब्लिक स्कूल के पास पुलिस की मिली भगत से प्लाटों में डंपरों से बीते 2दिनों से खनन कर मिट्टी डलवाता आ रहा है और पुलिस मूकबधिर बनी रही है।
बताया जाता है कि जे सी बी से मिट्टी खनन से गहरे गढ्ढे करके कहीं बाहर से मिट्टी मगवाता रहा है। बही नगर वासियों की सूचना पर उपजिलाधिकारी गौरव गंगवार ने स्थानीय पुलिस को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। खनन की जानकारी जिलाधिकारी एवं खनन अधिकारी तक पहुंची तब कही कटरा पुलिस और दबंग खनन माफिया ने घुटने टेक दिए। बताया गया है कि तिलहर के एक व्यापारी ने कुछ ट्राली मिट्टी डालने के लिए खनन विभाग से परमीशन ली थी जिसकी आड में सीतापुर का ठेकेदार कटरा में प्लाटों का पटान करवा रहा था। पटान के दौरान माफिया ने वन विभाग की जमीन को भी बख्सा और उस पर कब्जा करने की कोशिश की। मामले की जानकारी वनविभाग को हुई तो मौके पर पहुंचे कर्मकारियों ने मौ का मुआयना किया तो खनन पर रात्रि से रोक लग पाई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here