झुंझुनू-बिसाऊ,पिलानी व झुंझुनू में निर्दलीयों ने दिया हाथ का साथ: भाजपा हुई साफ-आंचलिक ख़बरें-संजय सोनी

0
138

नगमा बानो बनी झुंझुनू नगर सभापति

क्रॉस वोटिंग की चाहत रखने वाली भाजपा खुद हुई क्रॉस वोटिंग का शिकार

झुंझुनू। नगर निकाय चुनाव में झुंझुनू नगर परिषद के लिए 60 पार्षद निर्वाचित होकर आए थे जिनका आज सुबह 10:30 बजे से मतदान नगर परिषद कार्यालय में सभापति हेतु उपखंड मजिस्ट्रेट सुरेंद्र यादव की उपस्थिति में हुआ। जहां कांग्रेस अपने बाड़ाबंदी के पार्षदों के साथ बस लेकर पहुंची। वहीं भाजपा के निर्वाचित 10 पार्षद व बतुला निर्दलीय जिसको भाजपा ने अपना चुनाव चिन्ह आवंटित किया था वोट डालने पहुंचे लेकिन वोट डालने की जो प्रक्रिया, उत्साह था वह कांग्रेसजनों में अपार देखने को मिला। मतदान की प्रक्रिया शुरू होते ही कांग्रेस के पार्षदों में लगातार मतदान का सिलसिला जारी रहा वहीं इक्का-दुक्का के रूप में आते रहे भाजपाई। घटनाक्रम के अनुसार बड़ा हैरतभरा भरा परिणाम देखने को मिला क्रॉस मतदान से आशंकित कांग्रेस अपने पार्षदों को शहर से दूर भ्रमण पर भेजकर बाड़ाबंदी कर रखी थी वहीं झुंझुनू नगर परिषद के लिए भाजपा के रणनीतिकार जहां कांग्रेसी खेमे में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे थे साथ ही दावा किया जा रहा था कि निर्दलीय क्रॉस वोटिंग करके भाजपा का समर्थन करेंगे।इसी रणनीति के तहत भाजपा ने निर्दलीय बतुला को अपना चुनाव चिन्ह आवंटित किया था। जबकि भाजपा के 10 पार्षद जीत कर आए है नगर परिषद में परिणामों पर गौर किया जाए तो जिले के तीनों निकाय चुनावों में कांग्रेस को पूरी तरह से निर्दलीयों ने समर्थन दिया है।बिसाऊ नगर पालिका में मंडावा विधायक रीटा चौधरी अपने विश्वस्त कांग्रेसी पार्षद मुस्ताक खान को चेयरमैन बनाने में कामयाब रही वहीं निवर्तमान चेयरमैन भाजपा हारून खत्री नहीं कर पाए कोई करिश्मा। पिलानी क्षेत्र से कांग्रेस के हीरालाल नायक ने भी निर्दलीय पार्षदों के बलबूते नगर पालिका चेयरमैन की कुर्सी अपने नाम करने में महारत हासिल कर भाजपा को हाशिये पर ला दिया।झुंझुनू नगर परिषद सभापति चुनाव में नगमा बानो को 53 मत हासिल करने में कामयाब हुई है वहीं भाजपा अपने 10 पार्षदों को भी सुरक्षित नहीं रख पाई।महज 6 मत हासिल हुए भाजपा को और एक वोट निरस्त हुआ है। लेकिन देखने वाली बात यह रही कि जैसे परिणाम की घोषणा हुई स्थानीय विधायक बृजेंद्र ओला नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन तैयब अली जो वर्तमान सभापति नगमा बानो के ससुर भी हैं बड़े ही गर्मजोशी के साथ नगर परिषद पहुंचे और जनता का किया धन्यवाद।साथ ही पार्षदों को कहा शुक्रिया। एक सवाल के जवाब में स्थानीय विधायक बृजेंद्र ओला ने बताया कि यह जीत जनता की जीत है हम पूरे 5 साल सुशासन देंगे।मीडिया द्वारा पूछे जाने पर कि आपके पास कुल 34 पार्षद जीतकर आए थे 16 निर्दलीय को भी आपके साथ मिला लिए जाए उसके बावजूद भी आप तीन मत अधिक प्राप्त कैसे और कहां से आये इसका क्या कारण है तो उन्होंने सहज भाव से जवाब दिया कि है सब जीते हुए पार्षदों की अंतरात्मा का वोट है ज्ञात रहे झुंझुनू नगर परिषद में सभापति पद पर काबिज हुई नगमा बानो अब तक की सबसे युवा सभापति व अब तक की पहली अल्पसंख्यक महिला सभापति है।
——–
झुंझुनू नगर परिषद

कांग्रेस 53
भाजपा 06
निरस्त 01
कुल 60

————-
पिलानी नगर पालिका

कांग्रेस 19

भाजपा 16
कुल 35

———-
बिसाऊ नगर पालिका

कांग्रेस 19
भाजपा 06
कुल 25

————–
पार्टी कार्यकर्ताओं की मां होती है पार्टी के साथ गद्दारी व धोखा करने वाले मां को धोखा देने वाले होते है ऐसे धोखेबाजों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

पवन मावंड़िया,जिलाध्यक्ष
भाजपा झुंझुनू।

भाजपा के लिए बड़ा झटका

लोकसभा चुनावों के बाद यह भाजपा को बड़ा झटका है।लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तीन लाख से अधिक मतों के साथ जीतकर सांसद बने मंडावा विधायक नरेंद्र कुमार खीचड़ जिसके बाद मंडावा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की करारी हार हुई और अब तीनों निकाय चुनाव में हार के साथ झुंझुनू नगर परिषद सभापति हेतु भाजपा के पार्षदों की क्रॉस वोटिंग पार्टी प्रबंधन व रीतिनीति पर बड़ा प्रश्नचिन्ह है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here