इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार से शुरू-आंचलिक ख़बरें-रमन कुमार

News Desk
By News Desk
2 Min Read
maxresdefault 24

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार से शुरू हो गई. इसके लिए 1 हजार 283 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.इसी कड़ी में मधेपुरा जिले के 28 परीक्षा केंद्रों पर 29 हज़ार 18 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।पहले दिन पहली पाली में साइंस और दूसरी पाली में आर्ट्स की परीक्षा होगी. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों बारीकी से जांच की गई।

परीक्षा केंद्रों पर पुलिस प्रशासन की तैनाती की गई है. इस बार परीक्षा में लगभग 12 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है. कदाचार मुक्त परक्षा हो इसके लिए समिति की ओर से वीडियोग्राफी के साथ-साथ परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है.परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू की गई है. साथ ही दंडाधिकारी की तैनाती की गई है. परीक्षार्थियों के जूते-मोजे पहनने पर भी पाबंदी लगाई गई है. छात्र परीक्षा केंद्र से बाहर जूते-मोजे उतार कर जाएंगे.
वही महिला थाना अध्यक्ष प्रमिला कुमारी ने बताया कि आदर्श परीक्षा केंद्रों पर महिला पुलिसकर्मी पदाधिकारी और महिला वीक्षक की तैनाती की गई है। कदाचार मुक्त परीक्षा बनाने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं।।
सदर एसडीएम के वृंदा लाल ने कहा की परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हैं लगातार केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है प्रत्येक केंद्रों पर धारा 144 लागू कर दी गई है किसी भी तरीके का व्यवधान डालने की कोशिश करने वालों पर कार्यवाही होगी।

Share This Article
Leave a comment