प्रयागराज-मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को किया गया ऋण वितरण-आँचलिक ख़बरें-सनी केशरवानी

News Desk
By News Desk
2 Min Read
WhatsApp Image 2020 01 01 at 10.33.34 AM

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूहों को अग्रणी जिला बैंक- बैंक आफ बड़ौदा द्वारा विकास खण्ड शंकरगढ़ में ऋण वितरण कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें स्वयं सहायता समूह के लगभग 200 समूह की महिलाओं को 5.30 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया। कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रेम रंजन सिंह द्वारा बताया गया कि समूह के सदस्यों को इस ऋण द्वारा आजीविका संवर्धन में मदद मिलती है। उचित आजीविका के माध्यम से व्यक्ति अपने पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन के साथ ही सामाजिक विकास में भी सहायक होता है, इससे व्यक्ति का आत्मविश्वास व आत्मसम्मान भी बढ़ता है।

WhatsApp Image 2020 01 01 at 10.33.34 AMमुख्य विकास अधिकारी ने बैंक आफ बड़ौदा को इतने बड़े स्तर पर समूहों को ऋण प्रदान करने हेतु आभार व्यक्त किया और साथ ही साथ समूह की महिलाओं को प्रेरणा देते हुए उनका आत्मविश्वास भी बढ़ाया और यह भरोसा भी दिलाया कि भविष्य में भी समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को भी उसके संवर्धन हेतु हर स्तर पर हर सम्भव मदद की जायेगी। प्रशासन हर व्यक्ति के साथ है।

ऋण वितरण कैम्प में उपायुक्त (स्वतः रोजगार) श्री अजीत सिंह, उप सहायक प्रबंधक, बैंक आफ बड़ौदा श्री दिवाकर, अग्रणी जिला प्रबंधक श्री ओ0एन0 सिंह, जिला मिशन प्रबंधक एवं एन0आर0एल0एम0 स्टाफ आदि उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment