बरगढ़ रेलवे स्टेशन को मिली सौगात-आंचलिक ख़बरें-विनोद पाण्डेय

News Desk
By News Desk
2 Min Read
maxresdefault 83

– बरगढ़ रेलवे स्टेशन में कंप्यूटरीकृत आरक्षित टिकट काउंटर का बाँदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने किया शुभारम्भ। इस मौके पर अपर मंडल मध्य रेलवे प्रबंधक प्रयागराज नवीन दिक्षित सहित समस्त स्टाप व क्षेत्रीय जन्ता रही मौजूद।बरगढ़ रेलवे स्टेशन पर आरक्षित टिकट काउंटर का पिछले एक वर्ष से मऊ मानिकपुर बिधायक आनंद शुक्ला ने कम्प्यूटरीकृत आरक्षित टिकट की थी मांग। रेल प्रशासन अपने सम्मानित यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान करने हेतु निरंतर प्रयासरत है ।प्रयागराज मानिकपुर सेक्शन के बरगढ़ रेलवे स्टेशन पर कंप्यूटरीकृत आरक्षित टिकट काउंटर का शुभारंभ सांसद बाँदा आर के सिंह पटेल के द्वारा किया गया।

बाँदा सांसद आरके पटेल के द्वारा कहा गया कि उत्तर प्रदेश संम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को जो मानिकपुर में खड़ी रहती है । उसे प्रयागराज तक बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा
बरगढ़ क्षेत्र की जनता के द्वारा दो ट्रेन की मांग की गई मंडुवाडीह लोकमान्य तिलक रीवा आनंद विहार ट्रेन के ठहराव की मांग की गई। आप की मांगों को लेकर आगे इसके लिए हम प्रयासरत रहेंगे। और जो हमारी क्षेत्रीय जन्ता को यहाँ से 15 से 20 किलोमीटर दूर शंकर गढ़ जाना पड़ता था और ये जो कम्प्यूटरीकृत आरक्षित टिकट का आज उदघाटन किया गया है ।

इलाहाबाद मंडल द्वारा किए गए कार्यों एवं आगामी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया कहा कि अभी तक बरगड क्षेत्र के नागरिकों को टिकट के आरक्षण हेतु 20 किलोमीटर दूर शंकरगढ या डभौरा जाना पड़ता था। बरगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा हेतु दो प्लेटफार्म एक प्लेटफार्म से दूसरे स्थान पर जाने के पुल की सुविधा उपलब्ध है ।पीने के पानी हेतु तीन हैंडपंप एवं वाटर टैप की सुविधा भी उपलब्ध है।

Share This Article
Leave a comment