हाथरस-जिले की तहसील सादाबाद में अधिकारियों ने सुनी लोंगों की समस्या,मोके पर ही किया गया समाधान-आंचलिक ख़बरें-अजमेरी कुरैशी

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2019 11 20 at 8.09.19 PM

हाथरस । तहसील समाधान दिवस में अधिकारियों ने लोंगों जनसमस्यों की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया।
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस में दर्ज 124 प्रार्थना पत्रों में से 11 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
आज सादाबाद तहसील में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0भास्कर, उपजिलाधिकारी सादाबाद रामजी मिश्र तथा अन्य अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया।
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित समय से निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये। आईजीआरएस पोर्टल, तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतो का समय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायते किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पात्र लोगों को फार्म उपलब्ध कराये गये। कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाडी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौरतरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान हेतु आवश्यक उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी गयी।
इसके अलावा सासनी तहसील में कुल 24 शिकायतों में से 01 शिकायतों, सिकन्द्रराराऊ तहसील में कुल 95 शिकायतों में से 09 शिकायतों, हाथरस तहसील में कुल 55 शिकायतों में से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर, मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर, जिला विकास अधिकारी अवधेश कुमार यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीशचन्द्र, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह, पशु चिकित्साधिकारी सीवी सिंह, उप निदेशक कृषि एच0 एन0 सिंह, जिला द्विव्याग जन एवं सश्क्तीकरण अधिकारी प्रतिभा पाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी, एलडीएम, पीडब्लूडी, विद्युत, जल निगम, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Share This Article
Leave a comment