झुंझुनू-एक्सीलेंट 40 के बेच का हुआ शुभारम्भ-आंचलिक ख़बरें-संजय सोनी

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2019 12 09 at 5.26.25 PM

5 आरएएस,आईएएस सलेक्शन होने की उम्मीद

झुंझुनू, 09 दिसम्बर। जिला कलेक्टर रवि जैन ने कहा कि कलक्टर की क्लास के बच्चों को बेहतर गुणवत्ता,उचित मार्गदर्शन एवं बेस्ट फेक्लिटी के द्वारा परीक्षा की तैयार करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 650 बच्चों में टॉप 40 में आना मेहनत का नतीजा है लेकिन इस मेहनत को बरकरार रखना है,तभी इस एक्सीलेंट 40 की सार्थकता सिद्व होगी। उन्होंने उम्मीद जताई की इस बेच में 40 में से आरएएस तथा 5 आईएएस में सलेक्शन होने आवश्यक है।उन्होंने कहा कि आनन्द कुमार की सुपर 30 की तर्ज पर शुरू की गई ये क्लास उसी के अनुरूप नतीजे भी देगी ये पूर्ण विश्वास है।जिला कलेक्टर रवि जैन सोमवार को सूचना केन्द्र सभागार में कलेक्टर की क्लास के एक्सीलेंट 40 के बेच के शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

    पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने कहा कि कलेक्टर की क्लास में जो 40 बच्चे सलेक्ट हुऎ है वो अपने आप में एक्सीलेंट है इसलिए ही इस बेच का नाम एक्सीलेंट 40 रखा गया है।उन्होंने बच्चों से कहा कि वे जो मेहनत फेकेलिटी द्वारा करवाई जाए उसका पूरा अनुसरण करें।उन्होंने कहा कि मेहनत को रेगुलाईज रखने एवं रिविजन करने से सफलता अवश्य मिलेगी।अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि एक्सीलेंट 40 का जो सपना सोचा गया है,वह तभी पूरा होगा जब क्लास में कडी मेहनत की जाएगी।यह केवल कोचिंग नहीं है बल्कि एक मुकाम है जिसे हासिल करना है।

    कलेक्टर की क्लास को सम्बोधित करते हुए महिला अधिकारिता विभाग के उप निदेशक विप्लव न्यौला ने बताया कि क्लास का बस एक ही उद्देश्य है सिर्फ पढ़ाई और वह भी उच्च स्तर की।उन्होंने कहा कि क्लेक्टर की क्लास अमृता सुधा सोसायटी द्वारा संचालित की जा रही है,जिसमें सभी की मेहनत की कमाई जुड़ी है।इसलिए उद्देश्य सिर्फ पढ़ाई ही होनी चाहिए। इस अवसर पर समाजसेवी शिवकरण जानू ने कलेक्टर की क्लास के लिए 11 हजार रूपये तथा पिछले बेच के विद्यार्थियों द्वारा 21 हजार रूपये का चैक भेंट किया गया। समारोह में सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी बाबूलाल रैगर,महाप्रबंधक नानूराम गहनोलिया,कलेक्टर की क्लास के कमलकांत जोशी सहित बडी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment