डा.अम्बेडकर को श्रद्धांजलि और महिला सुरक्षा पर परिचर्चा के साथ आरजेएस की 117वीं बैठक संपन्न-आंचलिक ख़बरें-उदय मन्ना

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2019 12 12 at 2.00.38 PM

स्व० श्री कृष्ण लाल त्रेहण-श्रीमती लक्ष्मीदेवी त्रेहण मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड2020 की घोषणा

नई दिल्ली/ आरजेएस सकारात्मक भारत आंदोलन के अंतर्गत 10दिसंबर 2019को नजफगढ़ संवाद कार्यालय कश्मीरी कालोनी नजफगढ़ नई दिल्ली में आरजेएस की 117वीं सकारात्मक बैठक का आयोजन किया गया।
इसमें बाबा साहेब डा.आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस 6दिसंबर के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि दी गई और महिला सुरक्षा पर परिचर्चा की गई।बैठक के आयोजक संपादक और आरजेएस स्टार फैमिली श्रीमती और श्री सुरेश त्रेहण ने कहा की आरजेएस से जुड़कर अच्छा लग रहा है क्योंकि ये संस्थान देश के 25राज्यों में सकारात्मक सोच को फैला रहा है । समाज की सकारात्मक सोच से महिला सम्मान व सुरक्षा बढ़ सकती है। आरजेएस की हमारी ये दूसरी बैठक है।
बैठक के प्रमुख अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी विनोद बंसल और वरिष्ठ पत्रकार रणवीर शौकीन ने आह्वान किया कि आइए महिलाओं की सुरक्षा के लिए हम सब सकारात्मक सोच के साथ अपने अपने बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दें।बैठक में आकर अच्छा लगा और पुराने जान-पहचान वालों से विचारों का आदान-प्रदान हुआ।
मुख्य वक्ता विनोद मेहरा मूलनिवासी ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर ने संविधान में महिलाओं को संपत्ति का अधिकार देकर बहुत बड़ा सम्मान और सुरक्षा दी और बहुपत्नी की अपसंस्कृति को समाप्त किया।
संपादक मुकेश भोगल और पत्रकार सुनील बाल्यान ने कहा कि कानून का कड़ाई से पालन करने से ही अनुशासित समाज बनेगा और गलत कामों को करने से लोग डरेंगे।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने श्री त्रेहण के माता-पिता स्व० कृष्ण लाल त्रेहण-श्रीमती लक्ष्मीदेवी त्रेहण मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा की।ये‌ अवार्ड 24जनवरी को आरजेएस राष्ट्र प्रथम वंदेमातरम् पार्ट 3 कार्यक्रम में प्रोत्साहन राशि के साथ प्रदान किया जाएगा।
बैठक में महिलाओं को कंम्प्यूटर शिक्षा के लिए प्रेरित करने वाले मनीष कौशिक ने नजफगढ़ और द्वारका क्षेत्र में महिलाओं को आपात स्थिति में सहयोग करने की घोषणा की। बैठक को आरजेएस रवि जाडू ,पत्रकार शरद भारद्वाज,संदीप, सुनील,ध्रुव त्रेहण और सचिन आदि ने संबोधित किया।जलपान के साथ बैठक संपन्न हो गई।

उदय मन्ना

Share This Article
Leave a comment