टीएमबीयू यूनिवर्सिटी बना भ्रष्टाचार और दलालों का अड्डा-आँचलिक ख़बरें-अली रज़ा

News Desk
By News Desk
6 Min Read
sddefault 60

टीएमबीयू यूनिवर्सिटी के तानाशाह रवैया एवं विश्वविद्यालय में लगातार अनियमितता एवं भ्रष्टाचार और दलालों का अड्डा बना हुआ है और अभी हाल में कॉफी खरीद बिक्री घोटाला सामने है! दोषियों पर कार्रवाई करने एवं उसे मुक्त कराने के लिए एवं पिछले दिनों छात्रों को जो फर्जी मुकदमे हुए हैं उसे वापस लेने के लिए एवं छात्रों को विभिन्न समस्या को देखते हुए छात्रों की 20 सूत्र मांगों को लेकर आज तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने धरना स्थल पर छात्र संगठन आइसा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण कुशवाहा के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना दिया गया, और धरना में जोरदार नारेबाजी करते हुए अपनी मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा गया! और धरना पर मौजूद आइसा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण कुशवाहा ने कहा टीएमबीयू प्रशासन का दुर्भाग्य है शांतिपूर्वक छात्र जब विश्वविद्यालय जायज मांगों को रखते हैं तो कोई पदाधिकारी बात करने के लिए तैयार नहीं होते हैं तो ऐसे में जब छात्र आक्रोश में उग्र होते हैं तो छात्रों को दोषी ठहरा देते हैं! टीएमबीयू यूनिवर्सिटी का जो यह तानाशाह जो रवैया है! विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य के साथ जो अन्याय कर रही है इस अन्याय को छात्र संगठन आइसा बर्दाश्त नहीं करेगा, और शांतिपूर्ण धरना के माध्यम से छात्रों की समस्या को अवगत कराने के लिए विश्वविद्यालय आए थे! लेकिन विश्वविद्यालय कुलपति ने छात्रों से बात करना उचित नहीं समझा एवं उस समस्या अस्थाई निदान निकालने के बजाय अनसुना कर दिया! इससे साफ पता चलता है कि कुलपति विश्वविद्यालय के छात्रों से शांतिपूर्ण रूप से निदान करना नहीं चाहती है ! तो छात्र संगठन आइसा 8 दिन का समय इस विश्वविद्यालय कुलपति नीलिमा गुप्ता को दिया है! अगर 8 दिन के अंदर छात्रों की कोई समस्या का निदान नहीं होता है! तो विश्वविद्यालय में फिर पिछले दिनों जिस तरह से आंदोलन मैं विश्वविद्यालय बंद हुआ था फिर छात्रों को गोलबंद कर संघन अभियान चलाकर बहुत बड़ा आंदोलन होगा वही दोहराया जाएगा जो पिछले दिनों हुआ था टीएमबीयू को बंद कर सारा काम ठप कर दिया दिया जाएगा! जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय कुलपति होगी ! धरना में मौजूद आइसा नेता ,राहुल कुमार, विकास कुमार राणा, बिट्टू कुमार, मिथुन कुमार, अंकित कुमार, सक्षम कुमार, प्रिंस कुमार, लाल बिहारी, गौरव कुमार, रूबी कुमारी, नूतन कुमारी, पूजा कुमारी, मधु कुमारी, आशीष आनंद, रूपेश कुमार, रवि कुमार, सुशील कुमार, दीपक कुमार आदि मौजूद थे,
छात्र संगठन आइसा की विभिन्न मांगे
(1) पीजी सत्र 2017 ,2019 सत्र के सेशन की एग्जाम लेने एवं जल्द से जल्द रिजल्ट सही समय पर देने की गारंटी किया जाए!
(2) स्नातक सत्र 2019 ,2020 2021, पार्ट वन की एग्जाम लेने जल्द से जल्द की गारंटी करो एवं सही समय पर रिजल्ट देने की गारंटी किया जाए!
(3) तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में लॉ कॉलेज में नए नामांकन पर रोक है इसे चालू करने की गारंटी किया जाए!
(4) स्नातक सत्र पार्ट 1 ,पार्ट 2 पार्ट 3, 2012,2013 ,2014 ,2015 ,2016, 2017 तक का स्पेशल परीक्षा लेने की दिनांक घोषित किया जाए!
(5) रिजल्ट के साथ मूल प्रमाण पत्र मार्कशीट एवं माइग्रेशन और ओरिजिनल सर्टिफिकेट कॉलेज साथ समय पर भेजा जाए!
(6) सभी जंजर गिर रहे हॉस्टल एवं कॉलेजों की मरम्मत किया और नए हॉस्टल का निर्माण किया जाए!
(7) पिछले दिनों विश्वविद्यालय में लगातार कुछ भ्रष्ट दलाल गुंडों कर्मचारियों के द्वारा छात्रों के साथ मारपीट गाली-गलौज करते हैं उस पर ध्यान दिया जाए और उस पर करवाई किया जाए!
(8) सभी छात्र एवं छात्र नेताओं पर फर्जी मुकदमे लादे गए हैं उसे वापस लिया जाए!
(9) सभी कॉलेजों के लाइब्रेरी में लेटेस्ट बुक उपलब्ध कराने की गारंटी किया जाए,
(10) कॉलेज एवं विश्वविद्यालय में बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है तमाम कॉलेज में बुनियादी सुबह सुविधा आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराया जाए!
(11) कैंपस में छात्र छात्राओं की सुरक्षा की गारंटी की जाए!
(12) कक्षा 180 दिन की गारंटी किया जाए!
(13) समय पर कक्षा समय पर परीक्षा समय पर रिजल्ट देने गारंटी किया जाए!
(14) हर साल हजारों हजार रिजल्ट में गड़बड़ियां होती है उसका स्थाई निदान किया जाए!
(15) विश्वविद्यालय में जातिवादी भेदभाव खत्म कर कर सामाजिक न्याय तथा आरक्षण सुनिश्चित करने की गारंटी करो!
(16) विश्वविद्यालय में हो रहे लगातार भ्रष्टाचार पर रोक लगाओ एवं कॉपी बिक्री खरीद में भ्रष्टाचार में जो सम्मिलित है उसकी जांच कराओ!और दोषियों पर करवाई करो!
( 17) छात्रावास में जो अवैध कब्जा हैं उसे हटाने की की जाए
(18) विश्वविद्यालय में शिक्षक कर्मचारियों की कमी है उसे भरने की गारंटी की जाए!
(19) मारवाड़ी महाविद्यालय में गर्ल्स छात्रावास बनकर तैयार है उसे चालू करने की गारंटी किया जाए!
(20) विश्वविद्यालय के महाविद्यालय में वेकेशनल कोर्स कुछ कॉलेजों में बंद होने के कगार पर हैं उसे सही ढंग से चालू करने की गारंटी करें!

प्रवीण कुशवाहा
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य
आइसा भागलपुर बिहार
30/०७२०२१

 

Share This Article
Leave a comment