झुंझुनू के विवेककुमार बने प्रधानमंत्री के निजी सचिव-आंचलिक ख़बरें-संजय सोनी

News Desk
By News Desk
1 Min Read
IMG 20190720 WA0009

 

झुंझुनू। शनिवार का दिन झुंझुनू जिले के लिये दोहरी खुशी लेकर आया। एक ओर जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झुंझुनू के पूर्व सांसद एडवोकेट जगदीप धनखड़ को बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है। वहीं दूसरी ओर झुंझुनू के रहने वाले भारती विदेश सेवा के अधिकारी विवेककुमार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया है। केबिनेट की नियुक्ति समिति ने यह आदेश जारी किया है।

विवेककुमार झुंझुनू जिले के मंडावा विधानसभा क्षेत्र के बहादुरवास गांव के रहने वाले है। फिलहाल उनका परिवार झुंझुनू के बसंत विहार में रहता है। विवेककुमार के पिता राधाकिशन भी राजस्थान पुलिस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रह चुके है। विवेक की माता सुनिता देवी ने बताया कि विवेक का चयन 2004 में भारतीय विदेश सेवा में हुआ था। विवेक कुमार रसिया और आस्ट्रेलिया में सेवाएं दे चुके हैं। इसके बाद 2014 से वे प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव पद पर कार्यरत थे।

विवेककुमार ने अपनी सीनियर तक की पढ़ाई पिलानी के बिरला हायर सैकंडरी स्कूल में की। इसके बाद उन्होंने मुंबई आईटीआई से बीटेक किया। 2004 में यूपीएससी के एग्जाम में वे पास हुए और उन्हें आईएफएस कैडर मिला।

Share This Article
Leave a comment