मांधाता-सिंगाजी थर्मल पावर में 4 दिनों से काम ठप-आंचलिक ख़बरें-ललित दुबे

News Desk
By News Desk
3 Min Read
maxresdefault 158

मांधाता विधानसभा क्षेत्र के सिंगाजी थर्मल पावर मैं 4 दिनों से काम ठप
इंजीनियर कर रहे हड़ताल
करोड़ों रुपए का हो रहा है नुकसान
:-मध्य प्रदेश पावर जेनरेटिंग कंपनी द्वारा संचालित सिंगाजी ताप परियोजना में 3 दिन से संयंत्र ठप पड़े हुए हैं। यहां पर लगभग एक हजार से अधिक इंजीनियर हड़ताल पर चले गए हैं। इस कारण से सिंगाजी ताप परियोजना में बिजली बनाने का काम भी ठप पड़ा हुआ है। 600-600 मेगावाट की दो परियोजनाओं का काम बंद होने से प्रतिदिन 4 से 5 करोड रुपए का कंपनी को नुकसान हो रहा है। पावर जनरेटिंग कंपनी के सभी इंजीनियर प्लांट में ग्रामीणों द्वारा हंगामा किए जाने और तोड़फोड़ किए जाने से आहत हैं। वह हंगामा करने वाले ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।
:-खंडवा जिले के दोगालिया में स्थित सिंगाजी ताप परियोजना में गुरुवार को एक श्रमिक की मौत हो गई थी। श्रमिक की मौत के बाद ग्रामीणों द्वारा किया गया उपद्रव ताप परियोजना के अधिकारियों और कर्मचारियों को नागवार गुजरा है। सिंगाजी ताप परियोजना के कर्मचारी आरोप लगा रहे हैं कि उनके साथ कथित ग्रामीणों और प्रभावशाली लोगों ने मारपीट की है। पुलिस प्रशासन उनके दबाव में आकर रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रहे हैं। ताप परियोजना के अधिकारियों ने इस बात पर ही 3 दिन से परियोजना में बिजली बनाने का काम ठप कर दिया है। परियोजना अधिकारी इस बात पर अड़े हुए हैं कि अगर संबंधित आरोपियों पर एफ आई आर दर्ज नहीं की गई तो वह पूरे मध्यप्रदेश में ब्लैकआउट कर देंगे। उधर पुलिस प्रशासन ने कहा है कि ग्रामीण श्रमिक की मौत के बाद मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। दोनों पक्षों से रिपोर्ट के लिए आवेदन दिए गए हैं । सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही पुलिस कार्रवाई कर पाएगी।
कटारी दार मुझे कह रहे हैं कि परियोजना में काफी नुकसान हुआ है और अगर नहीं की गई तो कर्मचारी आंदोलन करते रहेंगे.
टी शर्ट पहने हुए हैं अधेड़ व्यक्ति है कह रहे हैं कि सिंघेश्वर परियोजना में बड़ी संख्या में ग्रामीण अंदर आ गए थे और उन्होंने घटना को अंजाम दिया है एफ आई आर के लिए आवेदन दिया है.

Share This Article
Leave a comment