सिंगरौली-नवप्रवाह के दिव्याग बच्चों के साथ मनाई समाजसेवियों ने दीवाली-आंचलिक ख़बरें-अजय पांडेय

0
2

आमतौर पर दीवाली के लिए सभी कुछ खास करने की जुगत में रहते है और बहुत ही उल्लास से दीपो का पर्व मनाया जाता है कोई मिठाई लेके आता है और कोई ढेरो पटाखें लेकिन इन खुशियो से महरूम समाज का एक हिस्सा रहता है जो शारीरिक/मानसिक रुप से कमजोर होते है इंसानी भाव होने के बावजुद उनको अपनेपन की कमी दिखती है और उनके लिए कोई भी त्योहार उल्लास से भरा पूरा नही होता ।
दीवाली की खुशियों को आपस मे बाटने समाजसेवियों ने एकजुटता दिखाई और इन दिव्यांग बच्चो के साथ दीवाली मनाकर वास्तविक मानवता और प्रेम का पर्व मनाया।

दरअसल हम बात कर रहे है नवप्रवाह समिति द्वारा संचालित होस्टल जहा दिव्यांग बच्चो के लिए व्यवस्था संचालित की जाती रही है पिछले 15 वर्षों से आज अमित द्विवेदी(अध्यक्ष नवप्रवाह समिति) के नेतृत्व में टीम युवा सिंगरौली के सदस्यों ने बच्चों के साथ दीवाली की खुशियां बाटी।
टीम के सदस्यों ने मिठाई,पटाखे और बच्चों के लिए भोजन सहित दियों को जलाकर वास्तविक सुख का आभास किया ।
बच्चो ने दिए जलाने के साथ खूब आतिशबाजी भी की।

श्री द्विवेदी ने बताया कि हम इन समाज के अभिन्न अंग को 15 साल से बेहतर जीवन के लिए तैयार कर रहे है और खुशी होती है जब कोई बच्चा समाज की मुख्य धारा में जुड़ जाता है जिसका जीता जागता उदाहरण है एक दिव्याग बच्चा जिसका चयन चितरंगी में शासकीय सेवा के लिए हुवा है और हम और सभी बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए प्रयासरत हैं।
पुराने छात्रों ने दी आमद: संस्था के पुराने बच्चे जो यहां से पढ़ाई पूरी करके उज्जैन और जबलपुर ,रीवा, चित्रकूट जैसे शहरों में अध्ययन कर रहे है उन्होंने भी शिरकत की और बच्चों के साथ दीवाली व खुशियां बाटी।

इस अवसर पर बरिष्ठ समाजसेवी प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग कांग्रेस पार्टी के रामशिरोमणि शाहवाल,मीथलेश मिश्रा,एनसीएल से रिटायर्ड अधिकारी बिहरा निवाशी रमेश दुबे और टीम युवा से आशीष शुक्ला,आशुतोष सोनी,डॉ सुमित गुप्ता, चंद्र मोहन,राजेश दुबे ,सीए केदार शुक्ला,रमेश मेहडोले, रंकेश शुक्ला,संकठा प्रसाद शुक्ला,सौरभ शुक्ला ओम प्रकाश तिवारी उपस्तिथ रहे

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here