झुंझुनू-आरएसी के जवान की हत्या पत्नी ने ही कराई-आंचलिक ख़बरें-संजय सोनी

News Desk
By News Desk
4 Min Read
WhatsApp Image 2019 09 21 at 4.56.32 PM

 

24 घण्टे में हत्या का खुलासा,टीम के सदस्य होंगे पुरूस्कृत

झुंझुनू,21 सितम्बर।कल हुई आरएसी जवान की दिनदहाड़े सनसनीखेज हत्या का पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर खुलासा कर झुंझुनू पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी और चाचा के लड़के को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व चोरी किये जेवरात बरामद कर लिए है।
पुलिस अधीक्षक झुंझुनू गौरव यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 20 सितम्बर को कुलदीप पुत्र चन्दनसिंह मेघवाल निवासी ढाणी निहालोठ की लाश अपने घर के अन्दर चारपाई के ऊपर गला कटी हुई अवस्था में मिली थी। जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से गर्दन पर वार कर हत्या कर दी एवं मकान के अन्दर स्थित कमरों का सारा सामान को बिखेर दिया था।
घटना की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक स्वयं तुरन्त मौके पर पहुंचे व साथ ही एफएसएल टीम,डाॅग स्क्वायड व एमओबी टीम को बारीकी से निरीक्षण हेतु मौके पर बुलाया एवं स्वयं वृताधिकारी खेतड़ी मोहम्मद अयबू,थानाधिकारी बुहाना देवेन्द्र प्रताप सिंह, थानाधिकारी पचेरीकलां भरतलाल ने मौके पर सुक्ष्म निरीक्षण किया गया।
यादव ने बताया कि मौके पर बारीकी से अनुसंधान करने पर कई संदिग्ध तथ्य उजागर हुए।पूछ-ताछ के दौरान मृतक कुलदीप के सगे चाचा के लड़के कविन उर्फ सचिन एवं मृतक की पत्नी कविता की बातों में काफी विरोधाभास सामने आया।गहनता से पूछताछ करने पर अभियुक्त कविन उर्फ सचिन पुत्र कैदार मेघवाल निवासी ढाणी निहालोठ व मृतक की पत्नी कविता के मध्य अवैध सम्बन्ध पिछले आठ-नौ माह से होना सामने आया।कई बार अभियुक्त मृतक के घर पर चोरी छुपे मृतक के माता-पिता की अनुपस्थिति में मिलता था।

यूं दिया घटना को अंजाम

मुल्जिम कविन उर्फ सचिन मेघवाल एवं मृतक की पत्नी कविता मेघवाल के मध्य अवैध सम्बन्ध दिन प्रतिदिन प्रगाढ होने के परिणामस्वरूप दोनों ने एक दुसरे के साथ आगे की जिंदगी बिताने व भविष्य में पति पत्नी के रूप में रहने की ठान ली और हत्या की साजिश रचने लगे। घटना के एक दिन पूर्व 19 सितम्बर को रात्रि में जब मृतका की पत्नी कविता को इस बात की जानकारी हुई कि उसकी सास अगले दिन सुबह अपने ईलाज हेतु अपने ससुर के साथ नारनौल जायेगी एवं मृतक का पिता भी सुबह मजदूरी के लिए पचेरी कलां जायेगा। उस वक्त मृतक कुलदीप मेघवाल अकेला घर पर रहेगा। यह जानकारी फोन पर मुल्जिमा ने मुल्जिम कविन से घटना के एक रात पहले की और अगले दिन जब घर पर कोई भी नही रहा तो पहले मृतक कुलदीप मेघवाल को खेतों में साथ ले जाकर बाजरे की कडबी साथ रहकर कटवाई,उसके पश्चात नहला धुलाकर मृतक को सोने के लिए कमरे में ले गई। उसके सोने के बाद कविन को फोन करके अपने घर बुला लिया एवं पहले ही दुसरे कमरे के सोफे के निचे छुपा कर कुल्हाड़ी लाकर रख दी एवं मृतक कुलदीप मेघवाल के गर्दन पर लगातार एक के बाद एक वार कर हत्या कारित कर दी। स्वयं उसी कमरे में खड़ी होकर उक्त कृत्य देखती रहती। जिसके पश्चात दोनों कमरों के सामान को कविता ने बिखेरा व साथ ही जो जेवरात घर पर पड़े थे। उन्हे समेट कर मुल्जिम कविन उर्फ सचिन मेघवाल को देकर भेज दिया।पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया की हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी एवं चोरी किये जेवरात हाथ की चूड़िया,चैन, सोने की अंगूठियां,चांदी की बिछिया इत्यादि बरामद कर लिए गए है।गठित टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

Share This Article
Leave a comment