ओम्कारेश्वर-बिलखती महिलाये उजड़ते आसियाने-आंचलिक ख़बरें-ज्ञान प्रकाश शर्मा

News Desk
By News Desk
2 Min Read
maxresdefault 23

पानी मे डूब गया सब कुछ केवल रह गई गांव की यादे

192 गांव उजड़े नही बचा अब कुछ भी रही तो केवल यादे हँसते खेलते गांव हजारो की आबादी बनी वीरान गलिया हुई जल मग्न गांव बने जलाशय

नर्मदा घाटी अब हुई तवाह 192 गांव उजड़ गए लगातार जल व्रद्धि से इंसान तो क्या जानवरो को भी जगह छोड़नी पड़ी जिनके आसियाने उजड़े उन महिलावो का रुदन देख आँखे डब डबा गई ।
आप देख सकते है लाइव तस्वीरे जिन महिलावो के घर डूब गए है वो किस तरहा बिलख बलख कर रो रही है ये लाइव तस्वीरे धार कुक्षी तहसील के चिखल्दा की है जहाँ अपने आसियाने उजड़ने से मुस्लिम समाज की महिलाएं बिलख रही है वही दूसरी तस्वीर कुक्षी तहसील के कडमाल की है जहाँ मकान पूरा डूबने की कगार पर है पर महिला घर छोड़ने को राजी नही परिवार वालो ने बिलखि महिला को उठा कर घर से बाहर किया ये नजारा वाकई दिल दहला देने वाला है सरदार सरोवर के बैग वाटर ने जो तवाही मचाई है जिसे देख कर दिल दहल जाता है सारी सीमाएं लांध कर पानी ने सेकड़ो गावो को डुबो दिया है नर्मदा के रौद्र रूप से नर्मदा घाटी को तहस नहस कर दिया है ।
135 मीटर से भी ज्यादा जल स्तर से हजारों परिवार बेघर होगये कई गांव टापू बन गए सारे सम्पर्क टूट गए आने जाने के सारे रास्ते बंद होगये ।
मानव जीवन के साथ ही जंगली जानवर ओर पशु पक्षी सहित सभी के घरोंदे पानी पानी होगये दस्त के कारण रातो की नींद दिन के चेन खोगये ।
पूरी नर्मदा घाटी अब जल मगन होगई ।

Share This Article
Leave a comment