शिक्षणाभ्यास समापन समारोह का कार्यक्रम मनाया गया-आंचलिक ख़बरें-अभिषेक शुक्ला

News Desk
By News Desk
3 Min Read
maxresdefault 121

आज युवराज दत्त महाविद्यालय लखीमपुर के
“बी0एड0 द्वितीय वर्ष के छात्रों के चार माह के शिक्षणाभ्यास समापन समारोह का कार्यक्रम बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया।”

स्वामी श्याम प्रकाश इण्टर कॉलेज लखीमपुर खीरी में युवराज दत्त महाविद्यालय लखीमपुर के बी0एड0 द्वितीय वर्ष के छात्रों के चार माह के शिक्षणाभ्यास समापन समारोह का कार्यक्रम बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया।”

कार्यक्रम का सफल संचालन बीएड विभाग द्वितीय वर्ष के छात्र यश कुमार एवं शिवम मिश्रा ने किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री हरिप्रकाश, युवराज दत्त महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 डी0 एन0 मालपानी एवं बी0एड0 विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 विशाल द्विवेदी जी के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। तद्पश्चात बी0एड0 द्वितीय वर्ष के छात्र धीरेंद्र सिंह ने माँ सरस्वती की वंदना की तथा विवेक त्रिवेदी ने प्रधानाचार्य व सभी अध्यापकों का स्वागत-अभिनंदन व धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस चार माह के शिक्षणाभ्यास में हमे यहां के शिक्षकों से बहुत कुछ सीखने को मिला , जिन्होंने हर कठिनाई में हमारा मार्गदर्शन किया। इसके उपरांत
विद्यालय के पूर्व कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्री राजेन्द्र सरोज तथा अध्यापक श्री विजय त्रिपाठी, अरुण अवस्थी आदि शिक्षकों ने छात्रों को एक श्रेष्ठ व आदर्श शिक्षक बनने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में युवराजदत्त महाविद्यालय के प्राचार्य श्री डी0एन0 मालपानी जी ने छात्रों को भविष्य की रीढ़ की हड्डी बताते हुए कहा कि सभी छात्र एक योग्य व श्रेष्ठ समाज मे निर्माता हैं । इस अवसर पर बीएड विभाग के प्राध्यापक डॉ मनोज मिश्र ने छात्रों को बच्चों के प्रति संवेदनशील रहने एवं स्नेहपूर्ण व्यवहार करने पर बल दिया तथा डॉ0 सत्यनाम ने छात्रों को एक योग्य शिक्षक बनने की प्रेरणा दी । विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री हरिप्रकाश श्रीवास्तव जी ने छात्रों को हमेशा सत्य व समय का सही पालन करने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम संचालन कर्ता के द्वारा बड़े ही उत्साहपूर्वक कार्यक्रम को संचालित किया गया तथा कार्यक्रम का समापन करते हुए बी0एड0 के विभागाध्यक्ष श्री विशाल द्विवेदी जी ने बताया कि एक सफल व चरित्रवान शिक्षक ही एक सभ्य समाज का निर्माण कर सकता हैं।
इस कार्यक्रम में बी0एड0 द्वितीय वर्ष के छात्र धीरेंद्र सिंह, हिमांशु मिश्र,रंजीत कुमार, अजय तिवारी, रूपेश त्रिपाठी, भानुप्रताप सिंह,प्रदीप कुमार,विवेक त्रिवेदी, यश कुमार व शिवम मिश्र उपस्थित रहे।

Share This Article
Leave a comment