सिंगरौली-खुलेआम हो रहा अवैध रेत उत्खनन ,रेत माफियाओं की चांदी-आंचलिक ख़बरें-अजय कुमार पांडेय

0
66


——————————————–
खनिज अमला मुखदर्शक,कार्यवाही कब
———————————————–

सिंगरौली मे रेत व्यापार कब तक ????????

————————–

सिंगरौली। जिले के अलग अलग क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन का कार्य जोरों पर हैं,दिन रात बराबर इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है लेकिन जिम्मेदार न जाने क्यों कुम्भकर्णीय निद्रा में है।

सूत्रों की मानें तो अवैध तरीके से रेत के उत्खनन की शिकायत पुलिस प्रशासन को दी गयी लेकिन अभी तक पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही न करना लोगो के समझ के परे है। इस तरह से पुलिस द्वारा सुस्ती दिखाने से रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हो रहे है।

जिला प्रशासन को रेत माफियाओं की खुली चुनौती

चितरंगी, बंरगाव देवसर,रजमिलान,खुटार,परसौना,देवरा आदि कई जगह दिन के उजाले में अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन का कार्य किया जा रहा है,इस बात की जानकारी लोगो ने कई बार खनिज अमला दी गई लेकिन बस आश्वासन के अलावा कुछ भी नही मिला जिससे लोगों में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है कोई पुलिस के संरक्षण की बात कर रहा है तो कोई गुलाबो नोटों का असर । वजह चाहे जो हो लेकिन दिन रात अवैध उत्खनन एवं परिवहन से ग्रामीण परेशान है।।

माफियाओं पर कौन लगायेगा अंकुश

कई महीनो से के गर्रा,लोबा,नदी में अवैध तरीके से रेत निकाली जा रही है लेकिन आश्चर्य तो देखिये यह अवैध रेत निकासी व ढुलाई केवल ग्रामीणों को दिखती है जिम्मेदार तो अंजान बने गुलाबी नोटों का आनन्द ले रहे है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इन रेत माफियाओं पर अंकुश कौन लगायेगा।
……………..

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here