सिंगरौली जिले में भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी पर प्रकरण दर्ज, कार्यवाही हेतु परिजन बैठे धरने पर-आंचलिक ख़बरें-अजय पांडेय

News Desk
By News Desk
6 Min Read
logo

आइए जानते हैं विस्तार से क्या है पूरा मामला रविवार दोपहर अचानक से सिंगरौली जिले की पुलिस नगर में पहुंची और भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र ताम्रकार को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि उन पर दुष्कर्म के आरोप हैं। कोयला खदान में पति को नौकरी दिलाने के बहाने सिंगरौली लाकर एक विवाहिता महिला से दुराचार का मामला संज्ञान में आया है। आरोपी ने संजय ताम्रकार निवासी गांधी पार्क सब्जी मंडी रोड अशोकनगर ने वहां से पीड़िता के पति को नौकरी दिलाने के बहाने पति पत्नी को अपने वाहन से 30 नवंबर को सिंगरौली लेकर आया था। घटना के दिन माड़ा थाना क्षेत्र के ईको पार्क और जल जलिया मंदिर के पास जंगल में फरियादिया ने दुराचार किए जाने का मामला दर्ज कराया है। जानकारी के मुताबिक अशोक नगर निवासी संजय ताम्रकार ने फरियादी महिला और उसके पति को नौकरी दिलाने के बहाने सिंगरौली लाया था जिन्हें वह अपने वाहन में इधर-उधर घुमाता रहा और माना के जंगल में ले जाकर उसके पति को शराब पिलाई पति को नशा हो जाने पर उसने महिला से जबरन दुराचार किया फिर उसे डरा धमका कर अपने साथ वापस अशोकनगर ले गया। महिला ने कई दिनों के बाद अशोक नगर कोतवाली में मामला दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन आरोपी के रसूख और एक राजनीतिक पार्टी का नेता होने के कारण मामला दर्ज नहीं किया गया। पीड़िता को अशोक नगर पुलिस ने यह कह कर लौटा दिया कि घटना उनके थाना क्षेत्र में नहीं हुई है इसलिए वह घटना क्षेत्र के थाने मैं मामला दर्ज कराएं।
थक परेशान होकर गीता 31 दिसंबर को पुनः माडा थाने पहुंची मारा थाने में भी उसे चक्कर लगवाए गए अंततः माला थाने में आरोपी संजय ताम्रकार के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376,376ए, और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है।
पुलिस के कथन अनुसार शहर की ही एक महिला ने सिंगरौली जिले के माडा थाना में जाकर ताम्रकार के ऊपर 31 दिसंबर को एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि एक महीने पहले उसके साथ इस घटना को अंजाम दिया गया था।

दूसरी ओर इस कार्यवाही को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए ताम्रकार परिवार गांधी पार्क में धरने पर बैठ गया है।उन्होंने क्षेत्रीय विधायक पर आरोप लगाए हैं अचानक घटित हुई इस घटना क्रम के बाद भाजपा ने मामले को झूठा बताते हुए न्यायोचित कार्रवाई की मांग की है।वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने कहा कि यह मामला सरासर गलत और झूठा दर्ज हुआ है, पार्टी फोरम द्वारा मामले में न्यायोचित कार्यवाही की मांग की गई है। ताम्रकार की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी व बच्चे गांधी पार्क में धरने पर बैठ गए उनके हाथों में स्थानीय विधायक पर आरोप लगाते हुए नारे लिखी तख्तियां थी।वहीं प्रदेश के गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता जो शहर में एक सामाजिक सम्मेलन में भाग लेने आए थे उनसे इस मामले में बात की गई तो गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध दुर्भावना वश आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।मुझे वास्तविकता मालूम नहीं है मेरी चर्चा भी नहीं हुई। इस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है। निष्पक्षता से कोई कार्य किया गया है तो भारतीय जनता पार्टी उसका स्वागत करती है। लेकिन देखने में आ रहा है कि एक पक्षीय कार्यवाही हो रही है, जो कहीं ना कहीं संदेह के घेरे में है। इस प्रकार की कार्यवाही की हम निंदा करते हैं। अपनी असफलता को छुपाने के लिए झूठे मामले मे नेताओं को फंसा रही है। जरूरत पड़ी तो सड़कों पर भी उतरेंगे।क्षेत्रीय विधायक जगपाल सिंह जज्जी का कहना है कि ताम्रकर परिवार किस आधार पर मुझ पर आरोप लगा रहा है यह तो मुझे नहीं पता लेकिन ताम्रकार परिवार के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है। मैं गृह मंत्री से मांग करूंगा कि वह इस मामले की गहराई एवं निष्पक्षता से जांच करवाएं ताकि उचित न्याय मिल सके।कृपाशंकर द्विवेदी एसडीओपी टीचर का कहना है कि मानव थाने में 31 दिसंबर को दुराचार का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी अशोक नगर का बताया जा रहा है। जिसकी विवेचना थाना प्रभारी अभिमन्यु द्विवेदी के द्वारा की जा रही है।अभी तक की गई कार्यवाही की विस्तृत जानकारी वे ही उपलब्ध करा पाएंगे।आखिर क्यो चुप मार कर बैठी माडा पुलिस।।। मामले की जानकारी को छिपाकर पुलिस ने गुपचुप विवेचना कर दी है लेकिन अभी तक आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है संवेदनशील मामलों में भी माडा थाना पुलिस ने अपने स्तर पर छानबीन को सीमित रखा है।
आगे की जारी कार्यवाही को जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर बैल आइकन दबाना ना भूले।

Share This Article
Leave a comment