सलमा आग़ा ने शुरू किया एनजीओ को एक करने की पहल

News Desk
By News Desk
4 Min Read
WhatsApp Image 2019 06 25 at 11.45.36 AM

” हम एक है ” द यूनाइटेड स्टैंड” एक मदर एनजीओ के बैनर तले ज़मीनी एनजीओ के साथ समाज सेवी एवं नायिका सलमा आग़ा की पहली समन्वयात्मक बैठक

एस .ज़ेड. मलिक-नई दिल्ली – समाज को संगठित करने के लिए प्रसिद्ध समाज सेवी नायका एवं गायिका सलमा आग़ा ने नई दिल्ली के विंडसर प्लेस दिल्ली में स्थानिय ज़मीनी समाजिक संगठनों को एक संगठन यानी अम्ब्रेला से जुड़ कर काम करने के ख्याल से यह पहली बैठक की ।

WhatsApp Image 2019 06 25 at 11.45.35 AM
इस बैठक में इन्होंने उपस्थित सभी स्थानीय समाजिक संगठनों ” संगठित रहो मज़बूत रहो ” की नसीहत की – इस अवसर पर दिल्ली की जमीनीस्तर पर काम करने वाली लगभग 10 समाजिक संगठन विशेष कर महिलाओं की संगठनो ने भाग लिया इस अवसर उन्होंने उन्हे सम्भोधित करते हुए कहा कि हमारी संगठन विशेष कर नाबालिग जो भारत के विभिन्न जेलो में निदोष बच्चे किसी न किसी जुर्म के इल्ज़ाम में छोटे रकम बेल के पैसे न होने के कारण बंद है उन्हें जेल से मुक्त कराना और उनके जीवन को सुधारने का कार्य कर रहे हैं। श्री मति आग़ा ने कहा कि अब हम मोदी जी के सोंच के साथ ” सबका साथ सबका विकास ” पर कार्य करने के लिये हमे एक पलटफॉर्म पर काम करना होगा – उन्होंने कहा कि हमे महानगरों में जो गरीब की लडकियां जो फुटपाथ पर जन्म लेतीं है और फुटपाथ पर ही उनका पालन पोषण तथा उनके जीवन का अंत होता है वैसे लोगों के उत्थान के।लिए षंघर्ष करना है । उन्होंने कहा कि हमारी संस्था मदर संस्था होने के नाते सरकारी योजनाओं की जानकारी आपको समय समय पर मिलती रहेगी तथा आपको अपने काम के हिस्साब से अपने प्रोफाइल अपडेट रखने होंगे ताकि आपको सरकारी योजना को लेने में आसान होऔर काम करने बाधा न आये ।

WhatsApp Image 2019 06 25 at 11.45.35 AM 1
इस अवसर पर उपस्थित जनमानस सोसाइटी के अध्यक्ष सैयद हसन अकबर , एकता सुधार समिति की अध्यक्षा नरगिस खान, श्री हेल्पलेस वीमेन सोसाइटी की अध्यक्षा श्रीमती लक्ष्मी, वरिष्ठ समाजिक कार्यकर्ता सुश्री शमा खान, एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे । इस अवसर समाज सेवक एवं ” हम एक हैं” द यूनाइटेड स्टैंड” के दिल्ली कोर्डिनेटर फुरकान कुरैशी ने कहा कि हम सम्पूर्ण भारत मे तमाम वैसी संस्थाओं को जोड़ेंगे जो दिखावा न कर हक़ीक़त में ज़मीनी स्तर पर गरीबों की सेवा में लगी हुई है अंत मे उन्होंने कहा कि इस मदर एनजीओ को न कि केवल भारत मे ही गरीबो को जोड़ने का काम करेंगे बल्कि हमें कोशिश होगी कि हम विश्व में सभी संस्थाओ के साथ मिल कर काम करें इसके लिये सलमा आग़ा प्रयासरत हैं ।
इस अवसर पर पत्रकार एस. ज़ेड. मलिक ने सभा को सम्बोधित करते हुए सरकार समाज के उत्थान के लिये प्रसारित उयोजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सरकारी योजनाओं के।लिये आपके एनजीओ का पेपर वर्क मज़बूत होना चाहिये अन्यथा आप किसी भी स्कीम को लेने से वंचित रह जाएंगे ।

Share This Article
Leave a comment