झुंझुनू-करंट लगने से युवक की मौत,ग्रामीणों ने लगाया जाम-आंचलिक ख़बरें-संजय सोनी

News Desk
By News Desk
2 Min Read
WhatsApp Image 2019 08 05 at 12.53.35 PM

 

झुंझुनू, जिले में बुहाना क्षेत्र के कुहाड़वास गांव में बिजली लाइन सुधारते समय करंट लगने से युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों और युवक के परिजनों ने अजमेर डिस्कॉम की लापरवाही बताते हुए मृतक का शव लेने व पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया। मुआवजा व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में विरोध जताया। बाद मेंअस्पताल के सामने सिंघाना सतनाली सड़क मार्ग पर बैठकर जाम लगाया।

अजमेर डिस्कॉम की और से मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया गया कि पांच लाख रुपए का मुआवजा दिलाएंगे। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया।झारोड़ा गांव के नीरज कुमार पुत्र अशोक जाट को आज बिजली विभाग का लाइन मैन घर से बुलाकर कुहाड़वास ले गया था। जहां बिजली की लाइन सुधारने का काम कर रहे थे। इसी दौरान लाइन की चपेट में आने से निरज गंभीर रुप से झुलस गया।वहीं लाइनमैन विक्रम को भी करंट लगा। दोनों को ग्रामीण तुरंत बुहाना के सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया।जहां डॉक्टर ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। इधर लाइनमैन को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई।

नीरज की मौत की सूचना पर ग्रामीण अस्पताल परिसर में जमा हो गए। मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के एक्सईएन दुलीचंद से मुआवजा दिलाने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध जताने लगे। सूचना पर एसडीएम जयसिंह,तहसीलदार प्रभूदयाल व्यास मौके पर पहुंचे व डिस्कॉम के अधिकारियों से घटना की जानकारी लेकर ग्रामीणों से समझाइश कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग अस्पताल के सामने सिंघाना–सतनाली सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर बुहाना थानाधिकारी देवेंद्र प्रताप पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे और समझाइश कर जाम खुलवाया। इसके बाद ग्रामीणों और प्रशासन की बीच वार्ता चली। इस दौरान डिस्कॉम की और से मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए का मुआवजा व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।

Share This Article
Leave a comment