“परफैक्ट हेल्थ मेला 2019 में फिट इंडिया” पर आरजेएस की 107वीं बैठक-आंचलिक ख़बरें-उदय मन्ना

0
30

बैठक में सकारात्मक बिहार यात्रा पार्ट 3 और शोभा माथुर मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की होगी घोषणा

नई दिल्ली/ गांधी, शास्त्री, और भगत सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में 28 सितंबर को आरजेएस की 107 वीं बैठक में पत्रकार नवीन कुमार को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी। आरजेएस के आॅब्जर्वर व दिल्ली सरकार में ओएसडी दीप माथुर ने बताया कि सकारात्मक भारत आंदोलन चला रहे राम जानकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा अब तक 225 से ज्यादा महापुरुषों और स्थानीय सकारात्मक व्यक्तित्वों को श्रद्धांजलि दी गई है।
बैठक में शोभा माथुर मेमोरियल आरजेएस स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा के साथ बिहार की सकारात्मक यात्रा पार्ट 3 की भी घोषणा की जाएगी।
29 सितंबर विश्व हृदय दिवस के अवसर पर बैठक में अक्टूबर में होने वाले “परफेक्ट हैल्थ मेला 2019 में फिट इंडिया” पर मुख्य अतिथि दिल्ली मेडिकल काउंसिल के रजिस्टार और डीएमए के अध्यक्ष डॉ गिरीश त्यागी और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ के. के. अग्रवाल संबोधित करेंगे। गांधी जयंती को 2 अक्टूबर के दिन 2 किलोमीटर चलते हुए प्लास्टिक कूड़ा उठाने की पलोगिंग वॉक पर भी चर्चा होगी ।उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मद्देनजर डा.त्यागी और डा.अग्रवाल स्वच्छता और स्वस्थ हृदय के लिए संदेश देंगे। आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया कि टीम आरजेएस पॉजिटिव मीडिया संस्थानों ने अक्टूबर में होने वाले परफेक्ट हैल्थ मेला को अपना समर्थन दिया है। मेले में किस किस प्रकार की जांच नि:शुल्क की जाएंगी और सभी पद्धतियों की नवीन चिकित्सा शोधों पर संगोष्ठी के साथ जागरुकता और सांस्कृतिक कार्यक्रम का कैसा आयोजन किया जाएगा बैठक में डा.अग्रवाल बताएंगे।
बैठक में आरजेएस की 8अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चौदह दिवसीय सकारात्मक बिहार यात्रा के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला जाएगा। इससे पहले भी आरजेएस द्वारा भारत में सकारात्मक जीवन का महत्व बताने के लिए बिहार सहित महाराष्ट्र ,प.बंगाल, झारखंड और हरियाणा यात्रा की गई थी । हरियाणा ,झारखंड और बिहार में बैठकें भी की गईं।
इस बार की बिहार यात्रा को दो दर्जन मीडिया संस्थानों का सहयोग भी प्राप्त हुआ है। इसके लिए आरजेएस फैमिली ने उनका आभार व्यक्त किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here