गरीब किसान की आड़ में झूठी राजनीति करती है भाजपा-आँचलिक ख़बरें-आँचल शर्मा बंसल

News Desk
By News Desk
4 Min Read
WhatsApp Image 2021 01 20 at 4.09.10 PM 1

भाजपा, गरीब किसानों हेतु आंदोलन करने जा रही है, जो कि गरीब किसान-मजदुर के साथ छलावा किया जा रहा है, जिसका सबूत, लिस्ट देखने से ही समझ आता है।

गरीब किसान की आड़ में झुठी राजनीति करने वालों, सही आंदोलन करो, खुद पैसे नहीं लेकर, पहले गरीब किसान-मजदुर को पैसे दिलाते, तब राजनीति अच्छी लगती।

दिखावे हेतु झुठा आंदोलन करके, किराये की भीड़ इकट्ठा करने से, बात नहीं बनेगी, बल्कि येसा ना हो कि, 13 से शून्य के शिखर तक पहुंच जाओ।

हां ये जरूर है, मिडिया में जरुर आ जाओगे, और कुछ मिडिया भी, सच्चाई जानते हुए भी, कि ये गलत राजनीति है, बढ़-चढ़ कर न्यूज़ बनाकर, अपनी रोटी सेकने में लगे रहेंगी, बहती गंगा में हाथ धोने के साथ-साथ डुबकियां मारने में कमी नहीं करेंगे कुछ लोग।WhatsApp Image 2021 01 20 at 4.09.10 PM

छोटे मिडिया यदि रोटी सेकती हैं तो समझ में आता है कि उनको इस मंहगाई में रोटी की जरूरत भी है, पर बड़ी मिडिया येसा करती हैं तो वो भी, इन ग़लत राजनीति वालों के साथ मिलकर मलाई खाने में लगे, साफ-साफ दिखाई देता है।

अभी #TRP के लिए फेमस हुए, अपने को राष्ट्रवादी कहने वाले का पोल खुल रही है, कि कितने राष्ट्रवादी हैं, पुलवामा कि घटना पहले ही जान गये थे, अंतर्यामी मिडिया की पोल खुल रही है, शायद मिडिया के जरीए ही पोल हम भी जानें।

पर मेरा मिडिया-पत्रकार बंधुओं से निवेदन है कि, मिडिया को भी, गरीब किसान की आड़ लेकर, झुठी-दिखावे वाली राजनीति करने वालों को, आड़े हाथों लेना चाहिए।

लिस्ट देखकर बताईए, कि लिस्ट में जिनका नाम है, उनको पहले पैसा लेना चाहिए क्या?
किसानों के नाम पर अपनी राजनीति करने वालों शर्म करो,

एक तरफ किसानों का हक मार लेते हो, दुसरी तरफ दिखावा,
पर दुर खेत में बैठा गरीब किसान-मजदुर, जो पैसो के लिए आंखों से आंसू निकाल रहा है, जिसको पैसा नहीं मिला है, वो इस लिस्ट को देखकर, शायद बद्दूआ ही दे रहा होगा, कि उस गरीब किसान को पहले जो पैसा मिलना चाहिए, उसको इस लिस्ट वालों ने पहले ही हड़प लिया।

कांग्रेस ने जारी की धान बेचने वाले बीजेपी नेताओं की सूची
इसे पॉजिटिव या नेगेटिव, कुछ भी सोचिए

अब देखने वाली बात ये है कि, अपना धान बिक जाने राशि आ जाने के बाद भी, उन किसानों के लिए आंदोलन कर रहे हैं जिनका धान नहीं बिका

सच्चाई तो यह है कि मंडी-सोसायटी प्रबंधन में जिसका जुगाड़ फिट, उसके धान बेचने का फार्मूला हिट!

भाजपा-कांग्रेस सभी नेताओं के टोकन पहले कट गए धान भी बिक गया, और अब गरीब किसान-मजदुर की आड़ में झुठी राजनीति।

कांग्रेस-भाजपा की येसी गंदी राजनीति के कारण, गरीब किसान-मजदुर, आजतक गरीब हैं, और भाजपा – कांग्रेस, और कुछ मिडिया वालों की कई पुस्तो का इंतजाम हो गया है।

भारत आज भी विकसित देशों की श्रेणी में नहीं आ सका, जबकि भ्रष्टाचार में भाजपा-कांग्रेस की सरकारों ने पहले नम्बर पर लाकर खड़ा कर दिया।

कब तक झुठे मुद्दे पर मीडिया का सहारा लेकर, ग़लत राजनीति करोगे।

भारत की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाले भाजपा के पास, सही तरीके से राजनीति करने का आकाल पड़ गया है क्या? जो दिखावे की राजनीति में उतर गई है।

भारतीय जन मानस पार्टी, इस ढकोसले भरे गलत आंदोलन की झुठी राजनीति की, घोर निन्दा करती है।
सही राजनीति करने वालों का, भारतीय जन मानस पार्टी, सपोर्ट भी करती है, पर ग़लत राजनीति का हमेशा भाजमापा विरोध करेगी।

विनीत-
दिनेश शर्मा
राष्ट्रीय प्रवक्ता व प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़
भारतीय जन मानस पार्टी

Share This Article
Leave a comment