पटना के बार्ड संख्या 31 में घुटनों तक भरा रहा पानी, नगर निगम के वादे हुए फेल

News Desk
By News Desk
3 Min Read
maxresdefault 47

 

संवाददाता हर्ष राज की रिपोर्ट-मानसून की पहली बारिश में पानी-पानी हुआ रामकृष्णा नगर का इलाका, कई किराना दुकानदार को हुई परेशानी, जल जमाव के कारण लोगों को करनी पड़ी दुकानें बंद।

राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर थाना अंतर्गत घाना कॉलोनी व सोरंगपुर हुआ पूरा पानी-पानी। मानसून की पहली जोरदार बारिश रविवार दिन से शुरू हुई। रविवार देर रात तक जोरदार बारिश होती रही। सोमवार को भी रूक-रूक कर बारिश होती रही। बारिश के चलते गर्मी से परेशान लोगों को राहत तो मिली, लेकिन लोगों को ये पता नही थी कि हमारी नगर निगम की व्यवस्था ठप होगी। लोगों का कहना है कि हमारी सरकार की सफाई अभियान तो तंदरूस्त है लेकिन ये जल जमाव से निपटारा कौन करवाएगा। बार्ड संख्या 31 में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग घुटने-घुटने भर पानी में जाकर अपनी रोजगार करने जा रहें है, आखिर कहाँ गयी नगर निगम। क्या नगर निगम सिर्फ “पॉश” इलाकों की पानी को बाहर निकलने का साधन कर रहे है या फिर राजधानी के सभी इलाकों का पानी बाहर निकालेगी। पहली जोरदार बारिश में पटना पानी-पानी हो गया। जल जमाव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पर रहा है।

जल जमाव के कारण बच्चों लोगों को स्कूल जाने में भी दिक्कत आ रही है। बड़े बच्चे तो स्कूल चले जा रहे है। जल जमाव का सामना करके, लेकिन छोटे-छोटे बच्चों अपने स्कूल नही जा पा रहे हैं। जल जमाव के कारण कई स्कूल बाहन भी बंद हो जा रहे हैं, साथ ही “स्कूल बाहन” चालक भी इस जल जमाव से परेशान है। उनकी गाड़ी जल जमाव में बंद हो जा रही है।

इस बार मानसून की पहली बारिश ने ही पटना नगर निगम विभाग की पोल खोलकर रख दी है. पटना नगर निगम को कोसते रहे। पटना नगर निगम ने राजधानी के सभी नालों की सफाई करने के साथ ही जलजमाव की स्थिति में ठोस कदम उठाने का दावा किया था, लेकिन अड़तालीस घंटे बीत जाने के बाद भी राजधानी के कई इलाकों में भीषण जलजमाव से गुजर रहे है, लोग। इस वजह से आज दिनभर लोग जलजमाव के कारण घरों में ही बंद रहें।

Share This Article
Leave a comment