सकारात्मक कार्यों का आरजेएस अवार्ड्स अर्पण समारोह मैड्स सभागार दिल्ली में-आंचलिक ख़बरें-उदय मन्ना

News Desk
By News Desk
4 Min Read
WhatsApp Image 2019 08 06 at 4.13.35 PM

WhatsApp Image 2019 08 06 at 4.13.36 PM

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 11अगस्त को इकतीस आरजेएस अवॉर्ड्स प्रदान किए जाएंगे

नई दिल्ली। आरजेएस सकारात्मक भारत मिशन की गूंज पच्चीस राज्यों में पहुंच गई है और एक सौ चार सकारात्मक बैठकों व पचास लघु बैठकों में दो सौ पच्चीस महान आत्माओं को श्रद्धांजलि देकर आशीर्वाद प्राप्त किया गया है। कहना है‌ आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना का।
राम जानकी संस्थान आरजेएस, नई दिल्ली द्वारा सकारात्मक भारत मिशन के प्रथम सहयोगी तहसील जाती आदिवासी प्रकटन्न सैनिक कृषि विकास शिल्प केंद्र(टीजेएपीएस केबीएसके) धनियाकली-हुगली पश्चिम बंगाल के सहयोग से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर सकारात्मक कार्यों के लिए पुरस्कार दिया जाता रहा है । टीजेएपीएस केबीएसके के सचिव सोमेन कोले ने कहा कि उदय मन्ना का परिवार और मेरा परिवार दोनों ने मिलकर 2016-17 से सकारात्मक भारत अभियान को शुरू किए जो आज 25 राज्यों तक पहुंच गया है और सब कुछ स्वेच्छाग्रही हो रहा है। मीडियाकर्मियों के लिए आठ नि:शुल्क कार्यशालाएं भी आयोजित की गईं। नकारात्मकता पर सकारात्मकता की ये विजयगाथा है। आरजेएस आॅब्जर्वर और दिल्ली सरकार में ओएसडी दीप माथुर ने बताया कि इस साल बीस युगल जोड़ियों को आदर्श परिवार के रूप में आरजेएस स्टार फैमिली अवार्ड्स और सकारात्मक पत्रकारिता से भारत-निर्माण करने वाले छ: लोगों को आरजेएस स्टार भारत उदय राष्ट्रीय सम्मान सहित मुनि इंटरनेशनल स्कूल मोहन गार्डन, उत्तमनगर को आरजेएस स्टार स्कूल अवार्ड्स से आगामी 11 अगस्त 2019 को मौलाना आजाद दंत विज्ञान संस्थान सभागार , दिल्ली में नवाजा जाएगा। आरजेएस के सर्वोच्च सकारात्मक पुरस्कार “भारत-उदय राष्ट्रीय सम्मान2019” के लिए स्वीकृत नाम हैं ,आरजेएस स्टार डॉ नरेंद्र टटेसर (टटेसर गांव, दिल्ली) आजेएस स्टार फैमिली दीनदयाल-रेशम दयाल( गाजियाबाद,उ.प्रदेश), अरुण कुमार (सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल ) चंद्र प्रकाश द्विवेदी ( चित्रकूट,उ.प्रदेश) आशीष पांडे (कटंगी-बालाघाट,मध्य प्रदेश) नादिर त्यागी (स्योहारा, बिजनौर)

( 🌟)स्टार फैमिली अवार्ड्स
1.अमित बजाज -प्रेरणा बजाज,
2.अशोक शर्मा -मधु शर्मा, 3अशोक जैन- अलका जैन,
4.डॉ अभयकुमार सिंह-मीनाक्षी,
5.डॉ. अजय सिंह पुंडीर-संध्या सिंह पुंडीर,
6.देवेंद्र त्रिपाठी – पूनम त्रिपाठी,
7.चौधरी इंद्रराज सिंह सैनी- कश्मीरो देवी,
8.जैनेंद्र सिंह -पूनम सिंह,
9.जयप्रकाश श्रीवास्तव-अंजलि श्रीवास्तव ,
10.कुश अरोड़ा -साधना अरोड़ा,
11.मोहित खन्ना-सीमा खन्ना ,
12.नेत्रपाल शर्मा -सोनिया शर्मा,
13.पार्थ सारथी थपलियाल- दिनेश्वरी थपलियाल,
14.प्रेम भाटिया-कमल भाटिया,
15.राजा तनेजा-ज्योति तनेजा,
16. राजेंद्र सिंह यादव-साधना सिंह यादव,
17.डॉ. सतेन्द्र कुमार सिंह -इंदू सिंह ,
18.विजय शर्मा – इंदु शर्मा ,
19.विपिन चौहान -गीतू चौहान ,
20.योगेश कुमार गोयल-श्वेता गोयल.
(सभी नाम अल्फाबेटिकल हैं)
————————————
RJS( 🌟) स्टार अवार्ड्स2019
1.अंदालिब सब्जवारी,
2.ओंकार भारद्वाज,
3.प्रांजल श्रीवास्तव,
4.रितेश मिश्रा,
RJS( 🌟)स्टार स्कूल
मुनि इंटरनेशनल स्कूल मोहन गार्डन, उत्तम नगर,नई दिल्ली.
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में आयोजित तृतीय आरजेएस जय हिंद जय भारत कार्यक्रम में आने के लिए कई मंत्रियों और गणमान्य लोगों को निमंत्रण दिया गया है।
इस अवसर पर सुप्रसिद्धउदय चित्रकार राजा तनेजा की आरजेएस फैमिली को भेंट पेंटिंग, जिसका चरित्र है तिरंगा का रक्षक देश के सिपाही और कलम के सिपाही का लोकार्पण किया जाएगा और मोहित खन्ना और रितेश मिश्रा व ताल ग्रुप के कलाकारों का देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
इस अवसर पर तम्बाकू रहित जीवन शैली पर डा.विक्रांत मोहन्ती व योगी कवि प्रेम भाटिया का व्यख्यान होगा।
आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 11 अगस्त 2019 को जय हिंद जय भारत पार्ट 3 कार्यक्रम से अभियान को बल मिलेगा और इस अवसर पर सकारात्मक बैठकों के आयोजकों को दिल्ली में सम्मानित करने से सकारात्मक लोगों का मनोबल बढ़ेगा ।आगे उन्होंने बताया कि आगामी गणतंत्र दिवस पर 19जनवरी 2020 को आरजेएस राष्ट्र प्रथम वंदे मातरम् का आयोजन होगा।

Share This Article
Leave a comment