जिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण-आंचलिक ख़बरें-प्रमोद कुमार मिश्रा

0
8

 कोरोना वायरस से बचाव रोकथाम एवं उपचार के संबंध में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला अस्पताल में की गई तैयारियो का आज जिलाधिकारी शेषमणि पांडे और मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार ने औचक निरीक्षण किया।

 जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड पोषण पुनर्वास केंद्र बाह्य रोगी विभाग दंत चिकित्सा कक्ष सीएमएस कार्यालय दवा वितरण कक्ष डॉक्टरों के कक्ष प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र और विभिन्न वार्डोका निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से दवाओं की उपलब्धता आदि की जानकारी प्राप्त की , कुछ दवाएं ना उपलब्ध होने पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार को निर्देश दिए की जो दवाएं नहीं है उन्हें जनपद स्तर पर खरीदकर आकर व्यवस्था कराएं ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। डीएम शेषमणि पांडेय ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आर के गुप्ता को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल की साफ सफाई अच्छी प्रकार से कराए और इस बात का विशेष ध्यान दें कि कहीं पर कोई कूड़ा करकट नहीं रहना चाहिए । डॉक्टरों के पास जो मरीजों की भीड़ है उसमें टोकन सिस्टम लागू किया जाए।

 जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में 8 वेडो की व्यवस्था आइसोलेशन वार्ड में की गई है सभी दवाएं उपलब्ध है ।हमारे जनपद में अभी तक कोई समस्या नहीं है उन्होंने कहा कि बाहर से जो लोग आ जा रहे हैं उनकी लगातार जांच कराई जा रही है आज से राम घाट पर गंगा आरती को भी 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद कर दिया गया है इसके अलावा आगे आने वाली अमावस्या मेला पर मैं सभी श्रद्धालुओं से अपील कर रहा हूं कि कम से कम लोग यहां आए बाकी भीड़ ना हो भगवान कामतानाथ जी की आराधना सभी श्रद्धालु अपने घरों से करें होटलों लाजो पर भी निगरानी लगातार जारी है । उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि सभी चिकित्सकों को मास्क तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराएं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here