यातायात पुलिस की बड़ी सफलता सड़क सुरक्षा के चौथे दिन की बड़ी कार्यवाही-आंचलिक खबरें-अजय शर्मा

0
6

सिंगरौली आज दिनांक 14.01.2020 के सुबह सड़क सुरक्षा सप्ताह के चतुर्थ दिवस पर पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन के निर्देशानुसार यातायात पुलिस विभाग द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और सड़क पर लोगों की सुरक्षा हेतु वाहन चालकों के लिए नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर लगाया गया।


सड़क पर दुर्घटनाओं का एक कारण ड्राईवर की आँखों की नजर कमजोर होना भी होता है आँखों की जाँच के लिए शासकीय जिला चिकित्सालय बेढन से आई स्पेशलिस्ट श्री जे.पी. तिवारी की उपस्थिति में वाहन चालकों की आँखों की जाँच के लिए थाना परिसर यातायात में नेत्र(जाँच)शिविर लगाया।
नेत्र शिविर में जाँच के दौरान कुल 156 वाहन चालकों को चेक किया, शिविर में बस, ट्रक, ट्रेलर, ऑटो, ट्रेक्टर व अन्य विविध वाहनों के ड्राईवर्स को चिकित्सक श्री तिवारी द्वारा चेक किया गया, आवश्यक परहेज, आई ड्रॉप और मेडिसिन के लिए लिखा गया।
इसी अवसर पर प्रभारी यातायात अजयप्रताप सिंह द्वारा वाहन चालकों को ट्रेफ़िक नियमों से अवगत कराया कि आपकी जरा सी लापरवाही आपकी जान और दूसरों की जान पर भारी पड़ जाती है, इसलिए सड़क पर सदैव धीरे चलें, सजग होकर चलें, सड़क पर दूसरे वाहन चालकों का भी सम्मान करें। वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों के पालन करें।
डॉक्टर साहब द्वारा गाड़ियों के सभी ड्राईवर को सचेत किया गया कि शराब पीने से आँखो पर भी प्रभाव पड़ता है, आँखों की नजर कमजोर हो जाती है इसलिए शराब पीने से बचना चाहिए, डॉक्टर साहब ने अंत में सभी ड्राईवर को नि:शुल्क चश्मो को प्राप्त करने हेतु जिला चिकित्सालय से प्राप्त करने के लिए कहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here