मोबाइल से छात्र हुआ घायल-आंचलिक ख़बरें-मनीष गर्ग

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2021 12 17 at 1.50.03 PM

मोबाइल से छात्र हुआ घायल
सतना। छोटे बच्चों के लिए मोबाइल कितना खतरनाक साबित होता जा रहा है इसकी बानगी सतना में देखने मिली है। जहां मोबाइल से पढ़ाई वरदान की बजाए मौत को दावत देती दिखाई दी यहां आठवीं कक्षा का छात्र मोबाइल से पढ़ाई कर रहा था तभी मोबाइल ब्लास्ट हो गया। इसके कारण छात्र का चेहरा बुरी तरह छत-विछत हो गया है गंभीर हालत में बच्चे को सतना के जिला चिकित्सालय से जबलपुर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

चदकुइया गांव की है घटना : घटना जिले के नागौर तहसील के चदकुइया गांव की है। दरअसल चंदकुइया ग्राम में यह घटना गुरुवार को सामने आई है, जहां एक निजी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा आठवीं का 15 वर्षीय छात्र रामप्रकाश भदौरिया पिता भानुप्रसाद भदौरिया मोबाइल फोन का शिकार हुआ वहीं इस बारे में छात्र के स्वजनों ने बताया कि छात्र दोपहर में स्कूल की पढ़ाई आनलाइन कर रहा था जिस समय मोबाइल से छात्र आनलाइन पढ़ाई कर रहा था, उसी समय मोबाइल फोन अचानक ब्लास्ट हो गया मोबाइल फोन ब्लास्ट होने से छात्र का मुंह और नाक का हिस्सा पूरी तरह से लहूलुहान हो गया। जिसे देख आनन-फानन में स्वजन छात्र को लेकर नागौद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां से बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद सतना जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया लेकिन सतना जिला चिकित्सालय में छात्र की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर कर दिया गया है डॉक्टरों की मानें तो छात्र का मुंह और नाक दोनों हिस्सा पूरी तरह से मोबाइल ब्लास्टिंग के चपेट में आ गया, जिसकी वजह से छात्र बुरी तरह से झुलस चुका है।

घटना से परिजन सदमे में : इस घटना से रामप्रकाश के माता पिता सदमे में आ गए हैं। पिता भानुप्रसाद भदौरिया के अनुसार उनका बच्चा रोजाना आनलाइन पढ़ाई करता है। घर में वह मोबाइल फोन के माध्यम से पढ़ाई करता है। गुरुवार दोपहर को भी वह घर में पढ़ाई कर रहा था तभी तेज धमाके की आवाज आई। यह सुन परिवार के लोग घर के कमरे की ओर दौड़े तो उनका लड़का अचेत अवस्था में लहूलुहान पड़ा हुआ था। यह देख वे कांप गए और आनन-फानन में अस्पताल ले गए लेकिन सतना के डॉक्टरों ने बच्चे की गंभीर अवस्था देख हाथ खड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि जिस तरह बच्चे का कान और मुंह ब्लास्ट की चपेट में आया है उससे उनके बच्चे का चेहरा बुरी तरह छत-विछत हो गया है। बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार यह ब्लास्ट संभवत: मोबाइल की बैटरी फटने के कारण होना बताया जा रहा है

Share This Article
Leave a comment