टीम आरजेएस बिहार बाढ़ पीड़ितों की आवाज बनी , अब विद्यार्थियों के लिए रतनाढ़़ गांव में करेगी दो सकारात्मक बैठकें-आंचलिक ख़बरें-उदय मन्ना

0
25

 

लोकनायक जयप्रकाश नारायण और वाल्मीकि जयंती पर श्रद्धांजलि

स्व० लालदेव सिंह-छठी देवी और स्व०दूजा सिंह-राजपति देवी नामक दो मेमोरियल अवार्ड 2020 की होगी घोषणा

पटना/ सकारात्मक भारत का सपना लिए अन्य राज्यों प.बंगाल, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा के बाद बिहार यात्रा पार्ट 3 का आगाज़ राम-जानकी संस्थान, आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना के नेतृत्व में 8अक्टूबर नई दिल्ली से शुरू हुई जो 22 अक्टूबर तक चलेगी।इसे दो दर्जन मीडिया संस्थानों का सहयोग प्राप्त है। बिहार बाढ़पीड़ितों की आवाज व दर्द को राष्ट्रीय मानचित्र पर लाने का काम सफल हुआ।पटना के कुछ इलाकों की दर्द भरी दास्तान रोंगटे खड़ी करनेवाली थी। लोगों के ग्राउंड फ्लोर का सामान ही नष्ट नहीं हुआ बल्कि जान बचाने के लिए
घर भी छोड़ना पड़ा।इस मुद्दे पर बिहार की राजनीतिक पार्टियों के रूख से देश को अवगत कराया गया।
अब राहत और मेडिकल सुविधाओं पर आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया अपनी नज़र बनाए हुए है।
इस बीच सुपर 30 के आनंद कुमार , पत्रकार रवि शेखर प्रकाश, बिहार के पूर्व ADM ओमप्रकाश नारायण आदि से भी सकारात्मक साक्षात्कार हुआ।
अब 14 अक्टूबर2019 को टीम आरजेएस भोजपुर जिले के रतनाढ़ गांव में 108वीं व 109 वीं बैठक करेगी। बैठक के आयोजक और आरजेएस एडमिन शिक्षक अजय कुमार ने बताया कि 14 अक्टूबर को एम.जे.कपिलदेव उच्च विद्यालय और आइडियल कोचिंग सेंटर,रतनाढ़ में आयोजित बैठक में लोकनायक जयप्रकाश नारायण, महर्षि वाल्मिकी को उनकी जयंती और विश्व ग्रामीण महिला दिवस 15 अक्टूबर के उपलक्ष्य में 14 अक्टूबर को श्रद्धांजलि दी जाएगी और विद्यार्थियों के लिए लेखन तथा क्विज और ईनाम प्रतियोगिता ‌का आयोजन किया जाएगा।
इस बैठक में रतनाढ़ गांव के स्व०लालदेव सिंह-छठी देवी और स्व०दूजा सिंह-राजपति देवी के नाम पर आरजेएस मेमोरियल स्टार अवार्ड 2020 की घोषणा की जाएगी जो इस इलाके के सकारात्मक पत्रकार और समाजसेवी को दिल्ली में प्रदान किया जाएगा।
स्कूल के प्रधानाध्यापक नवल किशोर सिंह,शिक्षकगण श्रीकांत सिंह,विजय कुमार ,मौ.अख्तर हुसैन, श्रीमती सूरजमणि कुमारी,वीरेंद्र सिंह विजेता, नरेंद्र पाल,जनेश्वर सिंह,मौ.रियाजुद्दीन और आइडियल कोचिंग सेंटर के शिक्षकगण श्रीमती चंचू कुमारी,चंदन कुमार,अमित कुमार, विकास कुमार, राहुल कुमार आदि बैठक में सहयोग‌ करेंगे।
बैठक के सकारात्मक पहलुओं को फैलाने के लिए इलाके के पत्रकारगण सहित समाजसेवी भानूप्रताप सिंह और चंदन दा और
प्रबुद्ध ग्रामीण बदरूद्दीन अंसारी,अनिल कुमार सिंह,मुखिया विनोद कुमार चौधरी,संजय कुमार पंडित,रामनगीना सिंह, अखिलेश्वर मिश्र,विजय सिंह,अरूण कुमार अनू निराला और प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहेंगे।श्री मन्ना ने बताया कि सकारात्मक यात्रा आगे भोजपुर जिले कसाप और अगिआंव की ओर प्रस्थान कर जाएगी फिर पटना जिला में पटना और मसौढ़ी आदि जगहों पर सकारात्मक बैठकें होंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here