सिंगरौली-ग्रामीण इलाके में चौकी में पदस्थ पुलिस कर्मी फरियादियों को करतें है प्रताड़ित-आंचलिक ख़बरें-अजय पांडेय

0
35

सिंगरौली जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके में चौकी में पदस्थ पुलिस कर्मियों का आतंक इस कदर बढ़ चला है कि आए दिन शिकायत ना लिखना दबाव बनाना अनायास फरियादी को प्रताड़ित करने से बाज नहीं आ रहे हैं पदस्थ पुलिसकर्मी।

आंचलिक खबरें ब्यूरो कार्यालय सिंगरौली बैढन
सिंगरौली जिले के खूटार चौकी में पदस्थ पुलिस कर्मियों की शिकायतें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं क्योंकि चौकी प्रभारी समय पर ना तो चौकी में उपलब्ध होते हैं ना ही घटना क्षेत्र में ।
हम बात कर रहे हैं पुलिस के कार्य प्रणाली की जहां पुलिसकर्मी के द्वारा शिकायत लिखवाने आए व्यक्ति के साथ दू्र्व्यवहार व शिकायत न लिखने व चौकी से भाग जाने को कहते हैं।
वही आए दिन खूटार बीट प्रभारी के द्वारा लाल रंग की बुलेरो जो कि एक प्राइवेट मालिक से किराए पर ली गई है। जिसमें आए दिन नवगढ़ परसौना कचनी पाचौर, नौगई ,गड़हरा, काजन खटखरी हर्दी कुशमहरा, ढेकी खूटार तक पहुंच कर नशे के व्यापारियों से हफ्ता वसूली कर रहे हैं।
वही गुप्त सूत्रों की मानें तो चोरी चुपके गलत धंधे करने वाले व गांजे की बिक्री करने वाले नामी विक्रेताओं के घर जा जाकर काफी माल बटोरने में लगे हुए हैं।
जिसके कारण चौकी की स्थिति ऐसी जान पड़ रही है की खूटार चौकी मे शिकायत लेकर जब फरियादी जाए तो हर समय चौकी मे बीट प्रभारी मुंशी व चौकी प्रभारी उपस्थित नहीं रहते हैं। जिसका साफ तौर पर सबूत एक पीड़ित व्यक्ति अपने साइकिल गुम होने की शिकायत करने आया जिसे 2 दिनों तक चौकी प्रभारी व संबंधित क्षेत्र के मुंशी के उपस्थित ना होने की वजह से चौकी के चक्कर काटने पड़े।
वैसे जिले मैं बैठे कोतवाली प्रभारी ने जाने क्यों खूटार चौकी में पदस्थ पुलिस कर्मियों को खुली छूट दे रखे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here