मजदूरों को काम देने हेतु केंद्र व राज्य सरकार बनाएं संयुक्त कार्ययोजना-आंचलिक ख़बरें-परवेज,आलम

0
70

बिहार राज्य के बाहर से घर लौट रहे मजदूरों का रोजी रोटी चले, इसके लिए सरकार को मुकम्मल व्यवस्था करना पड़ेगा। सरकार इसके लिए शीघ्र विशेष कार्य योजना बनाकर रोजगार देने की तैयारी करें। अन्यथा आने वाला दिन न केवल मजदूरों के लिए बल्कि सरकार के लिए भी चुनौतीपूर्ण होगा। लंबे समय से लॉक डाउन में फंसे गांव के गरीब ही नहीं मध्यवर्गीय लोग भी अब खासे परेशान हो गए हैं। लोगों के सामने धीरे धीरे चुनौतियां बढ़ती जा रही है। जो गंभीर चिंता का विषय है।
उक्त बातें मुज़फ़्फ़रपुर के बीबीगंज स्थित अपने आवास पर गरीबों के बीच राहत सामग्री वितरण करने के उपरांत पत्रकारों से बातचित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि मजदूरों को रोजगार देने का मसला देशव्यापी है। ऐसे में केंद्र सरकार को इसके लिए विशेष रूप से पहल करना होगा। इस मामले पर केंद्र व राज्य सरकार यदि संयुक्त रूप से पहल करती है तो परिणाम भी अच्छा आएगे। वही मजदूर भुखमरी के शिकार होने से बचेंगे। उन्होंने कहा कि गांव में गरीबों का हालात काफी बद से बदतर हो गया है उन्हें आज भरपूर मदद की आवश्यकता है।
अजित कुमार ने गरीबों को मदद करने का अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए 200 से अधिक गरीबों के बीच राहत सामग्री बांटा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गरीबों को मदद करने का हमारा यह अभियान आगे भी चलता रहेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here