धान उपार्जन हेतु किसानों का पंजीयन 15 अक्टूबर तक-आंचलिक ख़बरें-रमेश कुमार पाण्डे

0
55

 

धान उपार्जन पंजीयन जिले के 100 केन्द्रो में करा सकते हैं किसान

जिला कटनी – खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के लिए धान उपार्जन हेतु किसानों का पंजीयन कार्य 15 अक्टूबर तक किया जायेगा। धान पंजीयन हेतु किसान सेवा सहकारी समितियों के आलावा एम.पी ऑनलाइन, लोक सेवा केन्द्र, सी.एस.सी, साइबर कैफे एवं सुविधा केन्द्रों के माध्यम से भी किसान पंजीयन करा सकते हैं।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि किसानों के पंजीयन हेतु जिले के विभिन्न तहसीलों में क्रमशरू कटनी ग्रामीण के सात, रीठी में 17, बड़वारा में दो, बहोरीबंद में 17, ढीमरखेड़ा में 13, विजयराघवगढ़ में 8, स्लीमनाबाद में 13, बरही में 21, कटनी नगर में दो इस तरह कुल 100 केन्द्रों पर किसानों के पंजीयन हेतु उपार्जन पोर्टल पर स्वीकृति प्रदान की गई है।
पंजीयन की निरूशुल्क एवं सशुल्क दोनों प्रकार की व्यवस्था शासन ने निर्धारित की है। पंजीयन की निरूशुल्क व्यवस्था स्वयं के मोबाईल अथवा कंप्यूटर से पंजीयन हेतु निर्धारित लिंक पर जाकर, ग्राम पंचायत कार्यालय में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, जनपद पंचायत व तहसील कार्यालय मं स्थापित सुविधा केन्द्र पर तथा पूर्व के वर्षों की भांति सहकारी समिति एस.एच.जी., एफ.पी.ओ;, एफ.पी.सी. द्वारा संचालित पंजीयन केन्द्र पर निरूशुल्क पंजीयन की व्यवस्था है।
जबकि 50 रूपये के शुल्क के साथ एम.पी. ऑनलाइन कियोस्क, कॉमन सर्विस सेन्टर, लोक सेवा केन्द्र तथा निजी व्यक्तियों द्वारा संचालित साइबर कैफे पर किसान धान उपार्जन हेतु अपना पंजीयन करा सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here