उर्जा साक्षरता कार्यक्रम के संबंध में कटनी कलेक्टर ने सभी विभागों के जिला प्रमुखों को निर्देश जारी-आंचलिक खबरे-रमेश कुमार पाण्डे

0
44

 

ऊर्जा बचत के उपायों पर स्कूल, कॉलेज एवं शासकीय कार्यालयों में होंगे कार्यक्रम

जिला कटनी – मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत बुधवार से प्रारंभ हुए जनसेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शुक्रवार 23 सितम्बर को जिले के विभिन्न शासकीय कार्यालयों, विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में ऊर्जा साक्षरता अभियान के तहत ऊर्जा बचत के उपायों से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।ज़िलास्तरीय मुख्य कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को शासकीय तिलक महाविद्यालय में होगा ।
ऊर्जा साक्षरता कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा द्वारा सभी विभागों के जिला प्रमुखों को निर्देश जारी किये गये हैं। उर्जा साक्षरता के इन कार्यक्रमों में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को गूगल प्ले स्टोर से उषा एप डाउनलोड करना होगा। प्रतिभागी इस एप पर अपना पंजीयन कराकर एप पर ही दैनिक जीवन में ऊर्जा बचत के उपायों से संबंधित मॉड्यूल्स के वीडियो का अध्ययन करेंगे। उन्हें इस बारे में पूछे गये प्रश्नों का उत्तर भी एप पर देना होगा। प्रश्नों को हल करने के बाद प्रतिभागियों को ऊर्जा साक्षर होने का ऑनलाईन प्रमाण-पत्र भी कार्यक्रम के दौरान एप पर ही प्राप्त होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here