आतंकी हाफ़िज़ सईद को पाकिस्तानी जनता ने दिया मुंहतोड़ जवाब

0
25

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मे हुए आम चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद अब देश के अगली सरकार की धुंधली तस्वीर भी साफ हो गई है। इस चुनावी नतीजों में तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनते नजर आ रहे हैं। लेकिन इस चुनाव में सबसे तगड़ा झटका मुंबई बम धमाके के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद को लगा है, जिसने अपनी आतंकी छवि को छुपाने के लिए राजनीति मे एंट्री मारी थी। इस चुनाव में पाकिस्तानी जनता ने हाफ़िज़ सईद को नकार दिया है। दरअसल, इस चुनाव में हाफिज सईद की पार्टी का एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर सका है। इस चुनाव मे हाफ़िज़ सईद ने कुल 265 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। इन 265 में 80 उम्मीदवार नेशनल एसेंबली यानी की संसदीय सीटों के लिए उतारे थे। जबकि उसने 185 उम्मीदवार राज्य विधानसभा की सीटों के लिए उतारे थे। यहां भी हाफिज सईद को मतदाताओं ने करारा जवाब दिया।

हाफिज सईद के संगठन जमाद-उद-दावा पर वर्ष 2008 में हुए मुंबई हमले की साजिश रचने का आरोप है, जिसकी वजह से इस संगठन ने बाद में एमएमएल नाम की पार्टी की शुरुआत की थी लेकिन बाद मे पाकिस्तानी चुनाव आयोग के पास इस पार्टी का राजनीतिक पंजीकरण नहीं हो सका था।  इसी वजह से हाफिज सईद ने ‘अल्लाह-हू-अकबर तहरीक’ के माध्यम से चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को 118 सीटों पर बढ़त हासिल है जबकि जेल में बंद नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएलएम-एन) 60 सीटों पर आगे चल रही है।  इन रूझानों के बाद देश की राजधानी इस्लामाबाद सहित कई शहरों में पीटीआई के सैकड़ों समर्थक सड़कों पर उतर आए और तेज संगीत नाचते हुए जश्न मना रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here