उत्तर प्रदेश के हरदोई में जलजीवन मिशन योजनांतर्गत जागरूक किया गया

News Desk
By News Desk
1 Min Read
WhatsApp Image 2023 07 27 at 62240 PM 1

नरेंद्र शुक्ला

मल्लावां/हरदोई: राज्य पेय जल व जलजीवन मिशन के द्वारा आयोजित ,हर घर जल योजनांतर्गत ब्लाक स्तरीय जन जागरूकता कार्यशाला आयोजित की गई और जागरूकता रथ को ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अनुराग पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गुरुवार को ब्लाक के कांफ्रेंसिंग हाल में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल योजना पर गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें संस्था के डीसीपी विजय कुमार ने आये हुए प्रधान, पंचायत समूह की महिलाएं, जल सखी की महिलाएं व अन्य लोगो को शुद्ध जल की महत्ता को बताया। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अनुराग पटेल ने कहा कि सरकार की योजना है कि सभी को शुद्ध पेयजल मिले इसके लिए गांव गांव पानी की टंकी बनवाकर ग्रामीणों को पाइप लाइन से पानी पहुचाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि संस्था राजश्व गावो में पानी की गुडवत्ता की भी जाच करेगी। उन्होंने बताया कि जगरूकता रथ गाव गाव जाकर लोगो को जागरूक भी करेगा। और लोगो को शुद्ध पेयजल की महत्ता भी बताएगा। बाद में श्री पटेल व एडीओ पंचायत रामकिशोर ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर अवधेश कुमार, जनार्दन, जगन्नाथ, कादिर इकबाल, अब्दुल रउफ सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Share This Article
Leave a comment