कलेक्टर आज आकस्मिक रूप से पेटलावद अनुभाग पहुंचे

News Desk
By News Desk
3 Min Read
maxresdefault 20

राजेंद्र राठौर

झाबुआ ,कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने आकस्मिक रूप से, पेटलावद अनुभाग क्षेत्र का भ्रमण किया । यहां पर पशु चिकित्सा विभाग की व्यवस्था का जायजा लिया, और यहां पर फैली अव्यवस्था के प्रति अप्रसन्नता व्यक्त की । यहां पर जो पेवर्स लगाए गए हे, उसमें भी आवश्यक सुधार के लिए तत्काल निर्देश दिए गए । इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अनिल राठौर एवं पशु चिकित्सा विभाग के संचालक संचालक विल्सन डावर उपस्थित थे । श्रीमती सिंह ने पेटलावद एसडीएम कार्यालय के सामने लायंस क्लब गार्डन का अवलोकन किया । इस संबंध में एसडीएम राठौर ने बताया कि इसे बेहतर किया जा रहा है । नगर पालिका परिषद पेटलावद द्वारा मुख्यमंत्री शहरी भू आवासीय योजना के अंतर्गत दिए जा रहे, आवासीय पट्टे के संबंध में भी मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती आशा भंडारी से चर्चा की एवं, पात्र अपात्र की सूची प्राप्त की। श्रीमती सिंह ने निर्देश दिए कि, जिन पट्टों को निरस्त किए गए हैं.

उन्हें पुनः जांच कर सकारात्मक रूप से निराकरण किया जाए। योजना का लाभ अधिक से अधिक हितग्राहियों को प्राप्त हो ऐसे हमारे प्रयास होना चाहिए। इस संबंध में तत्काल आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए। श्रीमती सिंह ने नगर पालिका परिषद पेटलावद के वार्ड क्रमांक 15 में स्वयं जाकर पात्र /अपात्र हितग्राहियों से चर्चा की । वार्ड क्रमांक 15 में ई केवायसी के अंतर्गत किए जा रहे कार्रवाई का भी जायजा लिया । लोगों ने सरवर और नेट की समस्या से कलेक्टर श्रीमती सिंह को अवगत कराया। यहां पर मांगीलाल चुन्नीलाल , नीलेश डामोर, गोपाल वेस्ता, लूणा प्रजापत से रूबरू चर्चा की। पट्टे के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
श्रीमती सिंह ने ग्राम सारंगी में अतिवृष्टि से प्रभावित फसल का भी अवलोकन किया गया, एवं ग्राम बावड़ी में भी प्रभावित फसलों का निरीक्षण किया। ग्राम बावड़ी में किसान भेरूलाल पाटीदार एवं मणिराम से चर्चा की एवं फसल नुकसान के लिए मुआवजे के लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
इस दौरान नायब तहसीलदार सारंगी सुश्री परवीन बानो एवं प्रभारी पीआरओ सुधीर कुशवाह एवं अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Share This Article
Leave a comment