सकल व्यापारी संघ ने एसपी को ज्ञापन सौंपा-आंचलिक ख़बरें-राजेंद्र राठौर

News Desk
By News Desk
2 Min Read
maxresdefault 11

सकल व्यापारी संघ द्वारा गुरुवार को राजवाड़े से रैली निकालते हुए एसपी कार्यालय पहुंची और एसपी को ज्ञापन सोपते हुए उचित जांच और सही निर्णय करने की मांग की ।

विगत दिनों दिनांक 8 जनवरी 2023 को झाबुआ के थांदला गेट क्षेत्र में, शीतल श्री गारमेंट पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला को पकड़कर, पुलिस के हवाले किया गया था। आरोपी महिला द्वारा व्यापारी से हाथापाई करने और हाथ पर काटने के कारण, आत्मरक्षा के लिए महिला के हाथ बांधकर पुलिस आने तक बिठा रखा था।
इसी वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने व्यापारी पर धारा 342 के तहत केस दर्ज किया था।
सकल व्यापारी संघ का कहना है. नगर में हुई चोरी में एक महिला द्वारा चोरी की गई जो की CCTV कैमरे मे साफ दिखाई दे रही है, एवं जिसकी सूचना थाना कोतवाली में दे दी गई थी।

 

घटना में जब चोरी व्यापारी के यहां हुई, तो जिम्मेदारों द्वारा चोरी के आरोपी का पक्ष लिया जा रहा हैं। और व्यापारी के खिलाफ ही कायवाही की जा रही है जो की अत्यंत दुखद है। घर या दुकान में चोरी करने वाले को मालिक द्वारा पकड़े जाने पर भेदभावपूर्ण कार्यवाही से व्यापारी वर्ग आहत है। क्या झाबुआ में व्यापारियों को आत्मरक्षा करने का मौलिक अधिकार भी प्राप्त नहीं है? चोरी होने की स्थिति में, चोर को पकड़ने को लेकर कानून सबके लिए समान रूप से लागू किया जाए अन्यथा जिले में लूट, डकैती व चोरी की वारदातें लागतार बढ़ती चली जाएंगी। इन सभी बातों को दृष्टिगत रखते हुए, प्रशासन उचित निर्णय ले। इसी बात को लेकर सकल व्यापारी संघ ने एसपी आगम जैन को ज्ञापन सौंपा.

Share This Article
Leave a comment