स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान में शिलापट्ट की हुई स्थापना

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2023 08 11 at 80831 PM 1

 

गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में चेयरमैन ने किया लोकार्पण

स्कूली बच्चों संग सभी ने लिया पंच प्रण का संकल्प

नरेंद्र शुक्ला

कछौना (हरदोई)यूपी। शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत नगर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग व बलिदान की याद में शिलापट्ट की स्थापना की गई। नगर के जनप्रतिनिधियों सहित गणमान्य जनों ने राष्ट्र की रक्षा, सम्मान, विकास और गौरव में वृद्धि के लिए पंच प्रण की शपथ भी ली।

बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में केंद्र व राज्य सरकार के निर्देश पर पूरे देश में मेरी माटी मेरा देश कैंपेन चलाया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य देश की आन-बान और शान के लिए त्याग व बलिदान देने वाले वीर सेनानियों की शहादत को याद कर उन्हें सम्मान प्रदान करना है। इसी क्रम में नगर पंचायत कछौना पतसेनी के जूनियर हाईस्कूल परिसर स्थित शहीद स्मारक स्थल पर अमर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राधेलाल मिश्र व सरदार गजराज सिंह उर्फ कुशल सिंह की स्मृति में शिलापट्ट की स्थापना नगर प्रशासन द्वारा की गई। शुक्रवार को सभासद गणों व गणमान्य लोगों की उपस्थिति में चेयरमैन राधारमण शुक्ला ने फीता काटकर शिलापट्ट का लोकार्पण किया। इसके उपरांत उपस्थित सभी लोगों सहित विद्यालय के बच्चों ने अमृत कलश की माटी को हाथ में लेकर भारत को एक विकसित देश बनाने, गुलामी की मानसिकता को खत्म करने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, एकता और एकजुटता बनाए रखने, नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने और राष्ट्र की रक्षा करने वालों का सम्मान करने के उक्त पंच प्रण की शपथ भी ली।

चेयरमैन राधारमण शुक्ला ने बताया कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकसित होने की ओर अग्रसर है। आज वैश्विक मंच पर भारत की एक सशक्त पहचान है। यही कारण है कि आज पूरे विश्व की नजरें भारत की ओर हैं। देश की रक्षा, आन बान और शान के लिए बलिदान देने वालों को सम्मान देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में मेरी माटी मेरा देश अभियान के माध्यम से देश में शहीद वीर सेनानियों को सम्मान देने का कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर चेयरमैन राधारमण शुक्ला, खण्ड शिक्षाधिकारी शशांक सिंह, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डेन कृति द्विवेदी, जिला कार्य समिति सदस्य ब्रह्म कुमार सिंह, अनूप दीक्षित, शिवम मिश्रा, भाजयुमो जिलामंत्री मयंक सिंह, सत्य प्रकाश मिश्रा, व्यापार मंडल अध्यक्ष रवि गुप्ता सहित बड़ी संख्या में गणमान्य जन व स्कूली बच्चे एवं नगर पंचायत कर्मी मौजूद रहे।

Share This Article
Leave a comment