तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र में जगह- जगह चल रही पैकारियां-आंचलिक ख़बरें-रमेश कुमार पाण्डे

News Desk
By News Desk
2 Min Read
maxresdefault 13

तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र में जगह- जगह चल रही पैकारियां, जिम्मेदारों की अनदेखी से फल फूल रहा अवैध ढंग से व्यापार

जिला कटनी – तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र में इन दिनों एक ही चर्चा चल रही हैं की, जगह- जगह चल रही पैकारियों, लेकिन संबंधित जिम्मेदारो के द्वारा जान- बूझकर अनदेखी की जा रही हैं।
प्रशासन और आबकारी विभाग की नाक के नीचे, शराब ठेकेदारों की मनमानी चल रही है। गांव- गांव संचालित देशी एवं अंग्रेजी शराब दुकान इन दिनों शासन के नियमों को धत्ता बताकर संचालित की जा रही है। शासन के द्वारा शराब की दुकान खुलने एवं, बंद होने की एक निश्चित समय सीमा निर्धारित की गई है। इसके बावजूद क्षेत्र की शराब दुकानों का खुलने एवं, बंद होने का कोई समय निर्धारित नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हो रही देशी एवं, विदेशी मदिरा की दुकानों पर आबकारी विभाग भी खासा मेहरबान नजर आ रहा है। इसके चलते दुकान संचालकों द्वारा नियमों को ताक पर रखकर, शराब बेची जा रही है। शराब के मूल्यों को लेकर भाव मेंं भारी कमी की बड़ी-बड़ी तख्तियां लटकाकर ग्राहकों को भी गुमराह किया जा रहा है।नियमानुसार निर्धारित मूल्य से हटकर, शराब को न तो कम मूल्य पर और न ही अधिक मूल्य पर बेचा जा सकता है। शराब दुकान संचालक द्वारा, नियमों का पालन न किए जाने के संबंध में अनेकों बार शिकायत की गई, पर सहायक आबकारी अधिकारी इनके ऊपर मेहरबान हैं।
जनपद अध्यक्ष सुनीता संतोष दुबे ने, कटनी कलेक्टर को एक लिखित शिकायत देकर, अवगत कराया गया है कि, गांवों में इन दिनों अवैध पैकारियो की दुकाने फल- फूल रही हैं। गांव गांव चल रही पैकारियों को बंद कराया जाये, जिससे क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे।

 

Share This Article
Leave a comment