अमेरिका की उपराष्ट्रपति Kamala Harris को आखिर किस बात का डर? आइए जानते हैं

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
4 Min Read
aanchalikkhabre.com अमेरिका की उपराष्ट्रपति Kamala Harris 1 e1705644567334

अमेरिकी उपराष्ट्रपति Kamala Harris ने क्यों कहा कि बहुत डरी हुईं हूं, आखिर Kamala Harris को किस बात का डर है

59 वर्षीय उपराष्ट्रपति Kamala Harris की टिप्पणी आयोवा कॉकस में रिपब्लिकन पार्टी के फ्रंट-रनर के रूप में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव से मेल खाती है। ये आँकड़े बताते हैं कि, भले ही यह सिर्फ शुरुआत है, ट्रम्प अभी भी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की शीर्ष पसंद हैं।

किसी भी संघर्ष को जीतने के ये दो तरीके हैं या तो आपका कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है या आप भविष्य से डरते हैं। डर हमें केवल अपने भविष्य की कल्पना करने और फिर उसे बदलने का प्रयास करने की क्षमता प्रदान करता है। ये मानना है अमेरिका की उपराष्ट्रपति Kamala Harris।

aanchalikkhabre.com अमेरिका की उपराष्ट्रपति Kamala Harris e1705644588577

अमेरिका में इस साल आम चुनाव होने हैं और इसे लेकर राजनीति काफी गर्म है। उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका के लोग करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका की उपराष्ट्रपति Kamala Harris ने चुनावों पर एक ऐसा बयान दिया है जिसकी चर्चा इस समय दुनिया भर में हो रही है। हैरिस ने अपने बयान में कहा कि वह काफी डरी हुई थीं। हालाँकि, हमें बताएं कि उनके डर का कारण क्या है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति Kamala Harris ने अत्यधिक आशंका व्यक्त की है कि डोनाल्ड ट्रम्प फिर से राष्ट्रपति पद जीतेंगे। कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि सभी को एक साथ आना होगा. आयोवा कॉकस में डोनाल्ड ट्रंप की जीत की घोषणा के बाद कमला हैरिस ने यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा  मुझे डर है कि डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस में वापसी न हो जाए। इसका परिणाम अमेरिका में लोकतंत्र को भुगतना पड़ेगा

अपने बयान में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि,  जैसे हम अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर बेड़ पर लेटकर आराम नहीं करते उसी तरह यह डर भी कायम रहना चाहिए की आने वाले भविष्य में देश का क्या होगा। मुझे डर है  कि डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस में वापसी न हो जाए। इसका परिणाम अमेरिका में लोकतंत्र को भुगतना पड़ेगा। यही कारण है कि मैं एक पार्टी अभियान पर देश भर में घूम रही हूं-हम सभी को भयभीत होना चाहिए।

यह बयान सिर्फ उपराष्ट्रपति Kamala Harris ने नहीं दिया है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने पहले ही डोनाल्ड ट्रम्प के दोबारा राष्ट्रपति पद जीतने की संभावना को भयावह बताया था। उन्होंने दावा किया कि एक पूर्व राष्ट्रपति, जिस पर लगभग दो बार महाभियोग चलाया गया था, के खिलाफ 91 आपराधिक मामले अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। जब जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच एक बार फिर टकराव की आशंका है तो डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य कमला हैरिस से उम्मीदें काफी ज्यादा हैं।

 

See Our Social Media Pages

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

Twitter:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़ें – सोने के सिंहासन पर Ramlala की 51 इंच की अचल मूर्ति का होगा लोकार्पण

Share This Article
Leave a comment