श्री राम जन्मोत्सव पर निकाली जाएगी विशाल शौर्य यात्रा

News Desk
By News Desk
2 Min Read
sddefault 5

राजेंद्र राठौर

झाबुआ यूथ ग्रुप द्वारा किया जा रहा है आयोजन

झाबुआ, हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष चैत्र मास के नवरात्रि की, नवमी को रामनवमी के पर्व पर प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव मनाया जाता है।
इस वर्ष प्रभु श्री राम के जन्मोत्सव को भव्य रूप से मनाने के लिए, झाबुआ यूथ ग्रुप द्वारा भव्य स्तर पर तैयारी की जा रही है। 15 मार्च को झाबुआ यूथ ग्रुप द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आयोजन की जानकारी दी गई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में झाबुआ यूथ ग्रुप के विनय वर्मा और हर्ष गुप्ता ने भव्य शौर्य यात्रा की जानकारी देते हुए, बताया, कि 30 मार्च को रामनवमी का त्यौहार है, इस उपलक्ष में झाबुआ शहर में विशाल शौर्य यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें प्रभु श्री राम के रथ की सवारी के साथ ढोल ताशे डीजे इत्यादि रहेंगे। 22 मार्च को राजगढ़ नाका पंडाल में भगवा ध्वज और 25 फीट के राम जी का कटआउट लगाया जाएगा। यहां पर 22 मार्च से 29 मार्च तक प्रतिदिन रात 8 बजे हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। 30 मार्च को शाम 4 बजे विशाल शोभायात्रा का शुभारंभ होगा जो राजगढ़ नाका, झाबुआ यूथ के राजा से प्रारंभ होकर नगर में भ्रमण करते हुए राजवाड़ा चौक पर स्थित राम मंदिर पर पहुंचेगी। यहां राम जी की भव्य आरती की जाएगी।

झाबुआ यूथ द्वारा घर घर जाकर विशाल शौर्य यात्रा का आमंत्रण पत्र दिया जाएगा। झाबुआ यूथ के युवाओं द्वारा समस्त सनातनीयों से अनुरोध किया गया है कि अपने प्रभु श्री राम के जन्म उत्सव पर आप सभी उपस्थित रहे। और अपने घर की छत पर एक भगवा ध्वज लगाएं, और घर की चौखट पर दो दीप प्रज्वलित कर प्रभु श्री राम के जन्मोत्सव को हर्षोल्लास के साथ मनाया। विशाल शौर्य यात्रा के आयोजन की तैयारी में झाबुआ यूथ ग्रुप के युवा कार्यकर्ता जोर शोर से तैयारी में लगे हुए हैं।

Share This Article
Leave a comment