Bangladesh की पीएम शेख हसीना से सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका ने मुलाकात की।

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
3 Min Read
Bangladesh

Bangladesh: शेख हसीना और गांधी परिवार के बीच संबंध सौहार्दपूर्ण है।

Bangladesh की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नई दिल्ली में थीं। कांग्रेस संसदीय दल  की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नई दिल्ली में Bangladesh की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की।

Bangladesh

बांग्लादेश की पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थीं। शेख हसीना और गांधी परिवार के बीच संबंधों का पता इससे लगाया जा सकता है। शेख हसीना के पिता और Bangladesh के संस्थापक नेता शेख मुजीबुर रहमान के भारत की तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध थे।

Bangladesh

इंदिरा गांधी ने 1971 में बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्होंने पाकिस्तान से Bangladesh की आजादी का समर्थन किया था, जिसने लंबे समय से कृतज्ञता और पारस्परिक सम्मान की भावना को बढ़ावा दिया है। शेख हसीना शनिवार को हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नई दिल्ली पहुंचीं, जिसमें भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के शीर्ष नेताओं ने भाग लिया

Bangladesh

जिसमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे शामिल थे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को यहां राष्ट्रपति भवन में विदेशी गणमान्यों के लिए भोज का आयोजन किया। Bangladesh के विदेश मंत्री मुहम्मद हसन महमूद ने कहा कि शेख हसीना ने संबंधों को मजबूत करने के लिए भविष्य में नई सरकार के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की है।

पीएम शेख हसीना ने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया और उसके बाद, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आमने-सामने की बैठक की, जहां उन्होंने फिर से उन्हें और एनडीए को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी। हसन महमूद ने बताया, उन्होंने भविष्य में संबंधों को मजबूत करने के लिए नई सरकार के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की है।” उन्होंने कहा, उन्होंने पीएम मोदी को Bangladesh आने का निमंत्रण भी दिया है।

Share This Article
Leave a comment