प्रदेश में सिस्टम बदल कर आमजन का जीवन किया आसान , प्रदेश के युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा मनोहर सरकार की पारदर्शी नीतियों का जादू : सुभाष चन्द्र

News Desk
By News Desk
3 Min Read
WhatsApp Image 2023 08 05 at 80711 PM

निसिंग/जोगिंद्र सिंह।एस सी मोर्चा भाजपा करनाल ज़िला प्रभारी सुभाष चन्द्र ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज हित में निरंतर काम कर रही है। सरकार का ध्येय पारदर्शिता के साथ नागरिकों के लिए बनाई गई हर योजना का लाभ धरातल तक पहुंचाना है। सरकार ईज ऑफ लिविंग की दिशा में बढ़ते हुए नागरिकों के जीवनस्तर में सुखद बदलाव लाई है। शनिवार को जारी एक वक्तव्य में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब से गरीब व्यक्तियों, किसानों और पिछड़े वर्ग की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई हैं, जिससे उनका जीवन स्तर बेहतर बन सके। मनोहर के राज में आज युवाओं के हाथों में किताबें दिखाई देती है क्योंकि अब हरियाणा में नौकरी सिफारिस से नही योग्यता से मिलती है युवाओं से अपील करते हुए सुभाष चंद्र ने कहा कि भारत युवाओं का देश है देश और प्रदेश की प्रगति मे युवा ही अहम भूमिका निभा सकते है अत युवा लक्ष्य धारण कर कार्य करें। सुभाष चन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ- सबका विकास-सबका प्रयास और सबका विश्वास के मूल मंत्र पर चलते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने प्रदेश का एक समान विकास सुनिश्चित करने के लिए वर्ष 2014 में हरियाणा एक- हरियाणवी एक का नारा दिया था। पिछले 8 वर्षों में राज्य सरकार ने क्षेत्रवाद व परिवारवाद की राजनीति से ऊपर उठकर सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए हैं और आज हरियाणा विकास के पथ पर देश में कई राज्यों से आगे निकल रहा है। हरियाणा की कई जन कल्याणकारी योजनाओं को देश के अन्य राज्यों में भी लागू किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार एक सिद्धांत पर कार्य करती है। मनोहर सरकार थ्री-सी पर प्रहार करती है। ये 3 सी हैं- करप्शन, क्राइम और कास्ट से जुड़ी राजनीति। सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई है। यदि कोई भी सरकारी कर्मचारी, कोई नागरिक गलत काम करता हुआ पाया गया तो कड़ी करवाई होती है। भ्रष्टाचार का काल मनोहर लाल का परिणाम है कि आज छोटे कर्मचारी से लेकर आईएएस अधिकारी तक को गलत काम करने पर गिरफ्तार किया जा रहा है। समाज में भ्रष्टाचार बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में परिवार पहचान पत्र के माध्यम से पात्र नागरिकों को हर योजना का लाभ घर बैठे ही मिल रहा है।
पिछले 9 सालों में केंद्र व हरियाणा सरकार ने विकास के काम डबल गति से किए हैं। इस दौरान आमजन के जीवन को सुगम बनाने के लिए सिस्टम बदलने का काम किया है, जिसके चलते आज लोगों की घर बैठे सरकारी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। अनुसूचित समाज के लोगों का जीवन स्तर कैसे ऊपर उठे इसके लिए प्रदेश की भाजपा सरकार दिन रात काम कर रही है।

Share This Article
Leave a comment