मोदी सरकार पेट्रोल, डीजल पर निर्दई तरीके से मुनाफाखोरी कर रही है: कांग्रेस

News Desk
By News Desk
2 Min Read
WhatsApp Image 2023 07 30 at 74453 PM

अशोक शर्मा

बिहार: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, दामोदर गोस्वामी, प्रद्युमन दुबे, शिव कुमार चौरसिया, उदय शंकर पालित,, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, विशाल कुमार, टिंकू गिरी, मो समद, मो अजहरुद्दीन, मो अहमद रजा खान, सुरेंद्र मांझी, विनोद उपाध्याय आदि ने कहा की पिछले एक साल में कच्चा तेल 35% सस्ता हुआ परंतु मोदी सरकार इस बढ़ती हुई कमरतोड़ मंहगाई में भी पेट्रोल, डीजल के दाम नहीं घटाए।

नेताओ ने कहा की देशवासी महंगाई और बेरोजगारी की मार झेलते हुए आर्थिक संकट से जूझ रहे है, अगर भाजपा सरकार देशवासियों के खून पसीने की कमाई लूटने में लगी है। कच्चे तेल की कीमत कम होने के बाबजूद उसका लाभ देशवासियों को देने की बजाय पेट्रोल और डीजल पर निर्दई तरीके से टैक्स लगा कर सस्ते तेल को महंगे बेच कर मुनाफाखोरिए कर रही है।

नेताओ ने कहा की आज तेल कंपनियों का मुनाफा तीन गुना बढ़ गई है, परंतु सरकार डीजल, पेट्रोल की मूल्य घटाने के नाम पर पूरी तरह अंधी, गूंगी, बहरी बनी है। एक साल में तेल कंपनियों का मुनाफा एक लाख करोड़ का हुआ है।

नेताओ ने कहा की आज लूट का अमृत काल है, तथा मुनाफाखोर सरकार नित्य दिन बढ़ाए महंगाई और बेरोजगारी की मार, आमजन में चर्चा की विषय बनी हुई है।

नेताओ ने कहा की देश में पेट्रोल,100 रुपए लीटर के पार है, डीजल 100 के करीब है जिसके कारण खाद्य सामग्रियों की दाम, गाड़ियों की भाड़ा आदि में बेतहाशा वृद्धि हुई है,जिसका सीधा असर देशवासियों के आर्थिक स्थिति पर पड़ता रही है।

Share This Article
Leave a comment