खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शोभा यात्रा के सफल आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के साथ की उच्च स्तरीय बैठक

0
18

 

*- मंत्री इमरान हुसैन ने सभी संबंधित विभागों व एजेंसियों को साफ- सफाई, स्ट्रीट लाइट, जलापूर्ति और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

नई दिल्ली, 12 अगस्त 2022

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने आज कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने 17 अगस्त को आजाद मार्केट से चमेलियन रोड तक होने वाली जन्माष्टमी शोभा यात्रा के दौरान आवश्यक और बुनियादी सेवाएं प्रदान करने से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान मंत्री इमरान हुसैन ने अधिकारियों को सड़कों पर पर्याप्त स्वच्छता और सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में राजस्व विभाग, एमसीडी, डीजेबी, बीएसईएस, पीडब्ल्यूडी और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। शोभा यात्रा को संचालित करने वाली झडेलवालान मंदिर समिति के पदाधिकारी संजीव शर्मा और साथ ही राजकुमार जैन के साथ अन्य गणमान्य लोग भी बैठक में शामिल हुए।

बैठक के दौरान मंत्री श्री इमरान हुसैन ने कहा कि सद्भाव और खुशी का यह त्योहार सभी दिल्लीवासियों के द्वारा उल्लास से मनाया जाता है। यह राजधानी की मिश्रित संस्कृति का भी प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने सभी सम्बंधित विभागों और एजेंसियों को कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के दौरान आवश्यक बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि जन्माष्टमी शोभा यात्रा के दौरान बल्लीमारान में आजाद मार्केट से चमेलियां रोड, वाया कुतुब रोड और रानी झासी रोड तक सभी आवश्यक और बुनियादी सेवाएं सुनिश्चित की जाए।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री इमरान हुसैन ने दिल्ली पुलिस और एरिया एसडीएम को आगामी जन्माष्टमी शोभा यात्रा के दौरान क्षेत्र में पुलिस कर्मियों और सिविल डिफेन्स वालंटियर्स की पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सम्बंधित अधिकारियों को इन क्षेत्रों में पेड़ों की शाखाओं की छंटाई करने के निर्देश दिए और सड़कों की मरम्मत और रखरखाव के कार्य को युद्ध स्तर पर करने के भी निर्देश दिए गए। पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़कों के रखरखाव के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए, जिसमें सड़कों के गड्ढों, फुटपाथ की मरम्मत शामिल है। एजेंसियों को प्राथमिकता के आधार पर कचरा और प्लास्टिक अपशिष्ट को हटाकर सड़कों की सफाई प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया।

इसके अलावा, मंत्री श्री इमरान हुसैन ने बीएसईएस अधिकारियों को बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में विशेष रूप से सदर बाजार और कुतुब चौक में मंदिर समिति के परामर्श से हाई मास्क लाइट और खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि क्षेत्र में कोई भी बिजली का तार लटकता न पाया जाए और स्थानीय निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यात्रा मार्ग का लगातार निरीक्षण किया जाए और सभी कम हाइट वाले तारों को आवश्यक रूप से तत्काल व्यवस्थित किया जाए। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी शोभा यात्रा के दिन बीएसईएस की एक दक्ष टीम की तैनाती सुनिश्चित की जाए, जिससे यात्रा के दौरान स्थानीय निवासियों को कोई असुविधा न हो।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here