स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत किया थानों का औचक निरीक्षण

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
3 Min Read
स्वच्छ भारत मिशन अभियान
स्वच्छ भारत मिशन अभियान

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत किया जा रहा थानों का निरीक्षण।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान
स्वच्छ भारत मिशन अभियान

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत हरियाणा प्रदेश के थानों का निरीक्षण किया जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा के आदेशानुसार हरियाणा के सभी थानों का निरीक्षण हरियाणा टास्क फ़ोर्स की टीम द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में दिनांक 30 अक्टूबर 2023 को हरियाणा टास्क फ़ोर्स की टीम ने जिला कुरुक्षेत्र से शुरुआत करते हुए जिला के दो थानों का निरीक्षण किया ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा के आदेशानुसार हरियाणा टास्क फ़ोर्स की टीम द्वारा हरियाणा के सभी थानों का निरीक्षण किया जा रहा है ।

टीम सदस्य सुभाष त्रेहन ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अन्तर्गत जिला कुरुक्षेत्र के दो थानों थाना सदर थानेसर व महिला थाना का निरीक्षण किया गया

स्वच्छ भारत मिशन अभियान
स्वच्छ भारत मिशन अभियान

 

इसी कङी में सोमवार को हरियाणा टास्क फ़ोर्स टीम के सदस्य सुभाष त्रेहन, तेजेंद्र सिंह तेजी व हरियाणा हज कमेटी के मिडिया कोर्डिनेटर खुर्शीद आलम ने जिला कुरुक्षेत्र के थाना सदर थानेसर, महिला थाना का निरीक्षण किया । टीम सदस्य सुभाष त्रेहन ने बताया कि जिला कुरुक्षेत्र के दो थानों थाना सदर थानेसर व महिला थाना का निरीक्षण किया गया ।

उन्होंने कहा कि थानों की साफ-सफाई को चैक किया गया तथा निरीक्षण के दौरान थानों की साफ-सफाई दुरुस्त पाई गई, सभी कर्मचारी ड्यूटी पर हाजिर मिले। उन्होंने कहा कि दिनांक 17 सितम्बर 2023 से 2 अक्टूबर 2023 स्वच्छता पखवाडा मनाया गया था जिसमे सभी विभागों की और से सफाई अभियान चलाये गए थे । विभागों द्वारा की गई सफाई को चैक करने के लिए टास्क फ़ोर्स टीम द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है।

टीम ने साइबर थाना, स्पैशल डिटैक्टिव यूनिट तथा आर्थिक अपराध शाखा का भी निरीक्षण किया।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान
स्वच्छ भारत मिशन अभियान

 

हरियाणा हज कमेटी के मिडिया कोर्डिनेटर तथा टीम के सदस्य खुर्शीद आलम ने कहा कि निरीक्षण की श्रंखला में सबसे पहले जिला कुरुक्षेत्र का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि दिसम्बर में जिला में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव मनाया जायेगा जिसमे देश से ही नहीं विदेशो से भी पर्यटक पहुंचेंगे ऐसे में कुरुक्षेत्र का स्वच्छ होना अति आवशयक है ।

इसीलिए उनकी टीम ने निरीक्षण में जिला कुरुक्षेत्र को प्राथमिकता दी है । उन्होंने कहा कि जिला कुरुक्षेत्र में निरीक्षण संतोषजनक रहा। टीम ने साइबर थाना, स्पैशल डिटैक्टिव यूनिट तथा आर्थिक अपराध शाखा का भी निरीक्षण किया ।

इस अवसर पर उनके साथ उप पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार, थाना सदर प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक कुलबीर कौर, थाना के कर्मचारी मौजूद रहे ।

 

 

See Our Social Pages

YouTube:@Aanchalikkhabre

Facebook:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़े-नशीला पदार्थ रखने का एक आरोपी गिरफ्तार, 22 ग्राम अफीम बरामद

Share This Article
Leave a comment