सिंगरौली-जिले में जोर पकड़ा अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार-आंचलिक ख़बरें-अजय पांडेय

News Desk
By News Desk
2 Min Read
WhatsApp Image 2019 10 29 at 2.55.49 PM

जिम्मेदार बने अंजान…कही बड़े हादसे का इंतजार तो नही..?
सिंगरौली। जिले में अवैध कारोबार रुकने का नाम नही ले रहा है। बात केवल सीकेडी,नशे के कारोबार तक रहती तो अगल थी,अब तो जिले में तरह-तरह के अवैध कारोबार फलने-फूलने लगे है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिले में इन दिनों पुनः कुछ पुराने सीकेडी के कारोबार अपने पांव पसारने लगे है। लेकिन लोगो मे अभी भी तेज तर्राट एसपी अभिजीत रंजन के ऊपर लोगो की उम्मीदें लगी है।

ऐसे ही एक जानकारी हाथ लगी है जिसमे बताया जा रहा है कि जिले के जयंत,नवानगर,विंध्यनगर,वैढ़न, मोरवा सहित अन्य स्थानों पर इन दिनों गैस रिफिलिंग का कारोबार बड़े जोरो पर चल रहा है। जिससे आसपास के रहवासी दहशत में है,इसके बाबजूद जिम्मेदार अधिकारी अनजान बने मलाई काटने में मशगूल है।

धड़ल्ले से हो रही गैस रिफलिंग

जिले में भीड़-भाड़ इलाको में इन दिनों गैस रिफलिंग का कारोबार बड़े जोरो पर चल रहा है। सूत्रों की माने तो इस बात की खबर कुर्सी पर बैठे जिम्मेदार अधिकारियों को भी है,लेकिन ये कमीशन जो न करवाये। बहरहाल जिले की बात छोड़ दे तो कई जगहों पर गैस रिफलिंग के कारण भारी छती हुई है,बाबजूद जिला प्रशासन इन अवैध गैस रिफलिंग कारोबारियों पर नकेल कसने में कोई रुचि नही ले रहे है। जिससे ये अवैध गैस रिफलिंगकारी खुलेआम बे-रोक टोक के अपने काम को अंजाम दे रहे है।
वही कयी ग्रामीण पैसे के लीए गैस को भरवाके ऊंचे दाम पर बेचने का गोरख धन्धा बडी जोरो से चलने लगा है,।

होगी कार्यवाही या जारी रहेगा खेल

जिले में धड़ल्ले से चल रहे गैस रिफलिंग के कारोबारियों पर कार्यवाही होगी या फिर उनका खौफनाक धन्धा यू ही दिन दूनी रात चौगुनी आगे बढ़ता रहेगा। लिहाजा जिला प्रशासन की यह अनदेखी कभी भी बड़े हादसे में तब्दील हो सकती है। ऐसे में इन अवैध कारोबारियों पर जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को समय रहते नकेल कसनी चाहिए।

Share This Article
Leave a comment