कमलेश ढांडा कुरुक्षेत्र जिले के विभिन्न गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान किया सीधा संवाद

Aanchalik khabre
By Aanchalik khabre
6 Min Read
जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा
जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा

कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन को सहज और सरल बनाने का काम किया है

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने आरटीए विभाग से कोई भी अधिकारी न पहुंचने पर संबंधित को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश, राज्यमंत्री ने 5 गांवों में जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान सैकड़ों लोगों की समस्याएं सुनी। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन को सहज और सरल बनाने का काम किया है।

इस प्रदेश में अंत्योदय परिवारों का उत्थान करने के लिए अभी हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन योजना, श्रद्घालुओं को निशुल्क तीर्थ यात्रा योजना, हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना और सामाजिक सुरक्षा पैंशन को 2750 रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने के साथ-साथ पीएमजन आरोग्य, आयुष्मान व चिरायु योजना में 14 लाख नए अंत्योदय परिवार शामिल करने का एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा
जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा

इन जनसंवाद कार्यक्रमों में राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने सबसे पहले गांव ठोल में पहुंची। इसके बाद बाद गांव रावा, त्यौड़ा, बड़ाम और अढोण में जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी और लोकल स्तर पर होने वाली समस्याओं का स्थानीय अधिकारियों के माध्यम से समाधान करवाया और कुछ समस्याओं का समाधान चंडीगढ़ से करवाया जाएगा।

इस जनसंवाद के ठोल गांव में आरटीए विभाग से कोई भी अधिकारी न पहुंचने पर संबंधित अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए है। इन सभी समस्याओं की मॉनिटरिंग स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल कर रहे है और 35 हजार से ज्यादा शिकायतों की सुनवाई जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान की जा चुकी है।

कमलेश ढांडा सोमवार को कुरुक्षेत्र जिले के विभिन्न गांवों में जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान लोगों से सीधा संवाद किया

जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा
जनसंवाद कार्यक्रम में मंत्री कमलेश ढांडा

हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा सोमवार को कुरुक्षेत्र जिले के विभिन्न गांवों में जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान लोगों से सीधा संवाद कर रही थी।

इन कार्यक्रमों में पहुंचने पर भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि बतान, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष जगदीश सांगवान, रविंद्र सांगवान, कर्ण प्रताप बेदी ने पार्टी की तरफ से तथा एसडीएम शाहबाद पुलकित मल्होत्रा, एसडीएम पिहोवा सोनू राम, एसडीएम थानेसर सुरेंद्र पाल ने जिला प्रशासन की तरफ से पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने पांचों गांवों के सैंकड़ों लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला स्तर पर समाधान होने वाली समस्याओं का तुरंत निवारण किया जाए और जिन समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर नहीं हो सकता है, उन समस्याओं का समाधान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के माध्यम से जल्द से जल्द करवाया जाएगा।

इस प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशानुसार विधायकगण, मंत्रीगण, सांसदगण और स्वयं मुख्यमंत्री भी गांवों और शहरों के वार्डों में जाकर लोगों की समस्याओं को सुन रहे है। इस दौरान लोगों की विकास से संबंधित मांगों को भी एकत्रित किया जा रहा है ताकि सरकार द्वारा एक-एक व्यक्ति की मांग को पूरा करने का प्रयास किया जा सके।

 

इन  और धरातल पर जो भी मूलभूत सुविधाएं है, उनकी जानकारी मिल रही है। इन तथ्यों के माध्यम से ही समाज के अंतिम व्यक्ति का उत्थान करने का प्रयास किया जाएगा।

भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि बतान ने राज्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा एक- हरियाणवी एक, सबका साथ-सबका विकास नीति को आधार बनाकर सभी हल्कों का सम्मान रुप से विकास करवाया है। आज हरियाणा प्रदेश विकास की राह पर देश के अन्य राज्यों से बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। इस प्रदेश में गरीब परिवारों के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल हमेशा चिंता करते है और इन गरीब परिवारों के उत्थान के लिए योजनाओं को अमलीजामा पहना रहे है।

अभी हाल में ही 2 नवंबर को करनाल के अंत्योदय महासम्मेलन में गरीब परिवारों को 5 योजनाओं की सौगात देने का काम किया है। इस मौके पर डीएसपी रणधीर सिंह, मंडल अध्यक्ष सहदेव मल्हान, कर्ण प्रताप बेदी, सचिन ओजला, मदन लाल त्यौड़ा, देशराज, लाला मदन लाल, मलकीत सुबेदार, बलबीर, अवतार, अमर सिंह, एकता देवी, सुनीता देवी, अमर सिंह नंबरदार, हरि सिंह नंबरदार, कुलबीर सिंह नंबरदार, सरपंच रुमा, सरपंच प्रतिनिधि बलविंद्र सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

अश्विनी वालिया
कुरुक्षेत्र 

 

See Our Social Media Pages

YouTube:@Aanchalikkhare

Facebook:@Aanchalikkhabre

 

इसे भी पढ़े –डिलीवरी बैग से पार्सल चोरी मामले का एक आरोपी गिरफ्तार

Share This Article
Leave a comment